Mon. Feb 26th, 2024

बाल कथासंग्रह सपना की पुस्तक ‘क’ की विमोचन

नेपालगन्ज (बाँके) पवन जायसवाल ।
बाँके जिल्ला स्थित नेपालगन्ज में बाल साहित्य विधा अन्तर्गत की बाल कथा संग्रह सपना की ‘क’ पुस्तक एक कार्यक्रम के वीच में फाल्गुन १३ गते सोमवार को नेपालगन्ज सरस्वती उच्च माध्यमिक बिद्यालय में विमोचन किाय गया है । साहित्यकार ललिता शर्मा द्वारा लिखित नेपाल प्रज्ञा प्रतिष्ठान के प्राज्ञ तथा पूर्व सदस्य सचिव एवं वरिष्ठ कथाकार सनत रेग्मी ने यह पुस्तक की विमोचन किया ।
इसी तरह वह कार्यक्रम में धम्बोझी उच्च माध्यमिक बिद्यालय नेपालगन्ज की पूर्व प्रधानाध्यापक तथा नारी श्रष्टा किरण आचार्य की अध्यक्षता में सम्पन्न हुआ कार्यक्रम में मध्यपश्चिम श्रष्टा समाजद्वारा स्थानीय सरस्वती उच्च माध्यमिक विद्यालय नेपालगन्ज में आयोजन किया गया विमोचन कार्यक्रम में विशिष्ठ अतिथि नेपालगन्ज उपमहानगरपालिका की उपप्रमुख उमा थापा मगर ने बाल मनोविज्ञान को मनन् करके जीवनभर शिक्षण पेशा में समर्पित रही ललिता शर्मा को बधाई देते हुये कही साहित्य के क्षेत्र में अन्य सिर्जना करने की भी सफलता मिले ।


साहित्यकार महेन्द्र वाग्ले ने विमोचित वह पुस्तक पर प्रकाश डालते हुये कहा लेखिका ललिताशर्मा की बारे में प्रकाश डाला था और लेखिका ललिताशर्मा ने बाल कथा संग्रह सपना की क पुस्तक की लेखन बारे में अपनी अनुभव को सभी लोगों की सुनायी थी ।
वह अवसर पर वरिष्ठ समालोचक प्राध्यापक. डा. गोपाल प्रसाद अधिकारी, मध्यपश्चिम श्रष्टा समाज के अध्यक्ष सिर्जन लम्साल, वरिष्ठ पत्रकार पूर्ण लाल चुके, वि. विकास स्मृति प्रतिष्ठान नेपालगन्ज के अध्यक्ष पंकज श्रेष्ठ, शिक्षक संगठन बाँके के अध्यक्ष वीरेन्द्र यादव, नेपाल क्षयरोग निवारण संस्था बाँके की अध्यक्ष तथा वरिष्ठ समाजसेवी सुश्री शान्ति श्रेष्ठ, सरस्वती उच्च माध्यमिक विद्यालय व्यवस्थापन समिति के अध्यक्ष गोपी चन्द्र वर्नवाल लगायत लोगों ने अपनी अपनी विचार ब्यक्त किया था ।
साहित्यकार ऋचा लुईटेल ने कार्यक्रम को सञ्चालन की थी वह कार्यक्रम में विद्यालय की बालिकाओं ने एकल तथा सामूहिक रुप में भजन, गीत, लघु कथा आदि प्रस्तुत किया था ।



About Author

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: