Thu. Dec 12th, 2019

सांसद् महतो अनुसंधान कारवाही में, १५ दिनों के लिए सांसद् पद से निलम्बित

जनकपुरधाम, २६ मई । नेपाल कम्युनिष्ट पार्टी (नेकपा) के प्रदेशसभा सदस्य (प्रदेश नं. २) शत्रुधन महतो को पार्टी ने निलम्बन किया है । पार्टी अनुशासन उल्लंघन के आरोप में उनके ऊपर १५ दिनों के लिए कारवाही की गई है । सार्वजनिक लेखा समिति के सभापति उम्मीदवारी में बागी उम्मीदवारी देने के कारण उनके ऊपर अनुसंधान कारवाही की गई है । पार्टी संसदीय बोर्ड के निर्णय अनुसार महतो को १५ दिनों के लिए सांसद् पद से निलम्बन की गई है । इस अवधि में वह संसद् बैठक में सहभागी नहीं हो सकते है ।
नेकपा संसदीय बोर्ड ने इसके संबंध में प्रदेशसभा सभामुख सरोजकुमार यादव को जानकारी दी है । संसदीय दल के नेता सत्यनारायण मण्डल ने भी पुष्टी की है कि उनके ऊपर अनुसंशाधन कारवाही की गई है । महतो धनुषा निर्वाचन क्षेत्र नं. ४ (ख) से निर्वाचित प्रदेश सांसद् हैं ।
स्मरणीय है, गत फाल्गुन महिना में सम्पन्न सार्वजनिक लेखा समिति चयन प्रक्रिया में नेकपा ने भरत साह को उम्मीदवार बनाया था । साह के विरुद्ध महतो ने बागी उम्मीदवारी दी थी, उनके समर्थक में रामकुमार यादव थे । लेकिन बाद में पता चला कि यादव की दस्तखत नक्कली है । उसके बाद महतो की उम्मीदवारी खारीज की गई थी ।

Loading...

 
आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: