Sun. May 24th, 2020

बमबारी में पश्चिमी सीरिया में सात बच्चों सहित 14 नागरिकों की माैत

  • 40
    Shares

बेरूत, एएफपी।

सीरियाई सरकार की ओर से बमबारी ने पश्चिमी सीरिया में सात बच्चों सहित 14 नागरिकों को मार डाला है, एक युद्ध निगरानी ने शनिवार को कहा, नवीनतम विपक्षी गढ़ पर घातक घातक छापे। सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स ने कहा कि शुक्रवार को देर रात को युद्धक विमानों और हेलीकॉप्टरों ने इदलिब प्रांत के महामबेल गांव में हवाई हमले किए, जिसमें 13 नागरिक मारे गए।

सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स के मुताबिक शुक्रवार को देर रात कयुद्धक विमानों और हेलीकॉप्टरों ने इदलिब प्रांत के महामबेल गांव में हवाई हमले किए, जिसमें 13 नागरिक मारे गए। दक्षिण में खान शेखुन शहर के बाहरी इलाके में शनिवार को रॉकेट की आग से एक महिला की मौत हो गई थी।

यह भी पढें   जनकपुर अस्पताल से खिड्की तोड़ कर कोरोना संक्रमित फरार, जनकपुरबासी त्रसित

इदलिब, लगभग तीन मिलियन लोगों का एक क्षेत्र है, जिनमें से कई सरकार द्वारा पूर्व में विद्रोहियों के कब्जे वाले क्षेत्रों को छोड़कर भाग गए, आठ साल के गृहयुद्ध के बाद रूस समर्थित दमिश्क सरकार के विरोध का अंतिम प्रमुख गढ़ है।

इदलिब, लगभग तीन मिलियन लोगों का एक क्षेत्र है, जिनमें से कई इलाकों को लोग, सरकार द्वारा पूर्व में विद्रोहियों के कब्जे वाले क्षेत्रों को छोड़कर भाग ग। आठ साल के गृहयुद्ध के बाद यह रूस समर्थित दमिश्क सरकार के विरोध का अंतिम प्रमुख गढ़ है। तुर्की की सीमा पर सीरिया के पूर्व अल-कायदा सहयोगी हयात तहरीर अल-शाम का कब्जा है, लेकिन अन्य जिहादी और विद्रोही समूह भी वहां मौजूद हैं।

यह भी पढें   जीवन रूकने नहीं चलने का नाम है - कोरोना : डॉ नीलम महेंद्र

मॉस्को और अंकारा के बीच सितंबर के सौदे से इदलिब को एक बड़े शासन हमले से बचाया जाना है, लेकिन दमिश्क और उसके रूसी सहयोगी ने अप्रैल के अंत से लगातार इस इलाके में घातक बमबारी की है।एक आंकड़े के मुताबिक, अप्रैल से यहां अब तक 520 से अधिक नागरिक मारे गए हैं।

तुर्की में कार में धमाका
तुर्की के हातय प्रांत में शुक्रवार को एक कार में धमाका हुआ। इस विस्फोट में तीन लोग मारे गए। धमाके से आसपास की आठ इमारतें में भी क्षतिग्रस्त हो गईं। यह इलाका सीरिया की सीमा से लगा हुआ है। राष्ट्रपति रेसेप तैयप एर्दोगन ने कहा कि विस्फोट में आतंकवादियों का हाथ लग रहा है। उन्होंने कहा कि इस कार धमाके में दो लोग घायल भी हुए हैं। इससे पहले यहां 2013 में ऐसा ही हमला हुआ था। तब 51 लोग मारे गए थे।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: