Fri. Oct 18th, 2019

India vs New Zealand सेमीफाइनल मैच से पहले BCCI के आगे झुके वर्ल्ड कप आयोजक

BCCI ने वर्ल्ड कप के आयोजकों को चेतावनी दी थी कि इंडिया बनाम न्यूजीलैंड सेमीफाइनल मैच के दौरान किसी भी प्रकार की कोई हवाई गतिविधि ना हो। दरअसल, भारत बनाम श्रीलंका मैच के दौरान हेलीकॉप्टर के जरिए कई प्रकार के स्लोगन नज़र आए थे।

इससे पहले भी एक मैच में ऐसा हुआ था लेकिन फिर से जब मैदान के ऊपर हेलीकॉप्टर के जरिए पॉलिटिकल स्लोगन दिखे तो बीसीसीआइ ने वर्ल्ड कप के आयोजकों और ICC को चेतावनी थी कि आगे से ऐसा ना हो। इस बात को लेकर ICC और वर्ल्ड कप के आयोजकों ने सोमवार को मैनचेस्टर के उच्चाधिकारियों से बात की है और उन्होंने आश्वासन दिया है कि आगे से ऐसा नहीं होगा।

बता दें कि मंगलवार 9 जुलाई को मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में वर्ल्ड कप 2019 का पहला सेमीफाइनल भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा। इस हाइवोल्टेज मैच में किसी भी खिलाड़ी का ध्यान भंग ना हो इसके लिए इस मैच में काफी सुरक्षा होगी। इसके अलावा हवाई सुरक्षा की जिम्मेदारी मैनचेस्टर के पुलिस गोल्ड कमांडर की है।

इवेंट के मैनेजिंग डायरेक्टर और साउथ अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर स्टीव इलवर्थी ने BCCI से वादा किया है कि हेडिंग्ले की तरह मैनचेस्टर में ऐसा कुछ नहीं होगा। इलवर्थी ने कहा है, “जिल मैकक्रेकन(क्रिकेट वर्ल्ड कप सेक्योरिटी डायरेक्टर) ने पुलिस गोल्ड कमांडर से बात की है और आगाह किया है मैच के दौरान कोई भी फ्लाइट या हेलीकॉप्टर मैदान के ऊपर से होकर ना जाए।”

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *