Sun. Oct 20th, 2019

नेकपा ने जारी की अन्तरपार्टी निर्देशन

काठमांडू, ३१ अगस्त । तत्कालीन नेकपा एमाले और माओवादी केन्द्र बीच १५ महीना पहले पार्टी एकता की गई, पार्टी एकीकरण की १५ महीनों के अन्दर पार्टी ने दूसरी बार अन्तर पार्टी निर्देशन जारी की है । एकीकृत ‘नेपाल कम्युनिष्ट पार्टी (नेकपा) के अध्यक्ष पुष्पकल दाहाल प्रचण्ड ने शुक्रबार एक कार्यक्रम के बीच अपानि जारी की है, यह दूसरा अपानि है । इससे पहले नेकपा ने वि.सं. २०७५ जेठ १६ गते अपानी जारी की थी ।
अपानी जारी करते हुए अध्यक्ष प्रचण्ड ने कहा कि अब जल्द ही स्थायी कमिटी और केन्द्रीय कमिटी बैठक आयोजन किया जाएगा । उन्होंने आगे कहा– ‘अब समस्त नेता, कार्यकर्ता एवं सदस्याें को जनता के साथ जुड़ाना है, इसके लिए हम लोग काम करेंगे । सरकार द्वारा संचालित विकास, समृद्धि और सामाजिक न्याय सहित की महाअभियान में आम जनता की सहभागिता आवश्यक है, इसके लिए भी काम करेंगे ।’ उन्होंने यह भी कहा कि पार्टी एकीकरण प्रक्रिया विलम्ब होने के पिछे सहमतीय प्रक्रिया है, जो आवश्यक भी है ।
पूर्व प्रधानमन्त्री भी रहे पार्टी अध्यक्ष प्रचण्ड को कहना है कि राष्ट्रीय राजनीति में रहे महत्वपूर्ण मुद्दा सहमति में ही की जाती है, सहमति और एकता आज की आवश्यकता भी है, इसीलिए पार्टी एकीकरण प्रक्रिया को भी सहमति और एकता की भावना से ही सम्पन्न होने जा रहा है । उन्होंने दावा किया कि पार्टी एकता प्रक्रिया अब जल्द ही खत्तम होने जा रहा है ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *