Wed. Oct 23rd, 2019

सर्वसाधारण को डरा–धमका कर १८ करोड़ वसूल करनेवाले पिस्तोल के साथ गिरफ्तार

धनगढी, ६ सितम्बर । सर्वसाधारण को डरा–धमका कर करोड़ो वसूल करनेवाले सञ्जय राणा नेतृत्व में रहे एक समूह को नेपाल पुलिस ने हथियार के साथ गिरफ्तार किया है । इसतरह गिरफ्तार होनेवाले अन्य दो व्यक्ति हैं– कमल विक और रुद्रप्रसाद अधिकारी । विक और अधिकारी राना के सहयोगी हैं । वे लोग धनगढी उप–महानगरपालिका–६ निवासी हैं ।
पुलिस ने कहा है कि उन लोगाें के साथ में रहे सोना और हथियार भी बरामद की गई है । प्रारम्भीक अनुसंधान से पता चला है कि राना सामान्य परिवार के हैं । कुछ सालों से उनकी दैनिकी और क्रियाकलाप में परिवर्तन आया है । राणा के पास रहे १८ करोड, ३ लाख ६४ हजार रुपैयां बराबर की २३ थान तमसुक, ३ सौ ७९ ग्राम सोना भी पुलिस ने बरामद किया है । कैलाली पुलिस प्रमुख तथा पुलिस उपरीक्षक सुदीप गिरी ने कहा है कि राना के पास रहे २ करोड ४५ लाख बराबर की बैंक चेक भी बरामद की गई है, जो विभिन्न व्यक्ति के नाम में है । पुलिस ने उन लोगों के पास रहे नकली चेकबुक, १ थान पिस्तोल, रिभल्बर १ थान, कटुवा पिस्तोल २ थान, ७ राउनण्ड गोली भी बरामद किया है ।
पुलिस की प्रारम्भीक अनुसंधान से पता चला है कि राणा समूह की कोई भी आर्थिक गतिविधि नहीं है, जो पब्लिक के नजर में आ सके, लेकिन उन लोगों की लाइफस्टाइल उच्च खानदानी है । यह भी पता चला है कि राना लोगों को अधिक व्याज लेकर अवैध रुपैयां लगानी करते आ रहे थे ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *