Fri. Sep 20th, 2019

संविधान दिवस के दिन दीपावली मनाने का कोई औचित्य नहीं : जितेन्द्र सोनल

प्रदेश २ सरकार द्वार संविधान दिवस मनाने का निर्णय, राजपा असहमत

१० सेपटेम्बर, जनकपुरधाम । संविधान दिवस मनाने के सन्दर्भ में प्रदेश २ सरकार के अन्दर विवाद चल रहा है । प्रदेश सरकार ने संविधान दिवस मनाने का निर्णय किया परन्तु सरकार में सहभागी राजपा के मन्त्रियों ने असंतुष्टि जनाया है ।
प्रदेश सरकार के मन्त्रिपरिषद बैठक ने मुख्यमन्त्री लालबाबु राउत का प्रस्ताव पारित करते हुये आश्विन ३ गते संविधान दिवस धुमधाम के साथ मनाने का निर्णय किया है । इस अवसर में डेंगु रोग तथा लागु औषध लविरुद्ध जनचेतनामूलक अभियान भी सन्चालन किया जायेगा ।
प्रदेश का निमित्त सचिव शंकर सुवेदी ने जानकारी दिया कि प्रदेश सरकार ने निर्णय किया है कि आश्विन २ गते डेंगु से बचने का उपाय तथा लागु औषध नियन्त्रण के लिये जनचेतनामूलक कार्यक्रम किया जायेगा । उसी प्रकार आश्विन ३ गते संविधान दिवस के दिन सरसफाइ तथा वृक्षारोपण कार्यक्रम किया जायेगा ।
प्रदेश सरकार का प्रवक्ता आन्तरिक मामिला तथा कानूनमन्त्री ज्ञानेन्द्रकुमार यादव ने बताया कि संविधान के साथ पूर्ण सन्तुष्टि मधेश में नहीं होने के बाबजुद भी इसी संविधान के आधार में जनता ने संघियता का प्रयास कर पाया और बहुत से हक अधिकार भी प्राप्त किया । इसलिये सरकार ने संविधान दिवस मनाने का निर्णय ली है ।
भौतिक पूर्वाधार तथा विकास मन्त्री जितेन्द्र सोनल ने बताया कि मधेश अभी तक इस संविधान से खुश नहीं है । प्रदेश सरकार के इस निर्णय के बारे में हमें कोई जानकारी  नहीं है । और उस मन्त्री परिषद बैठक में हमारी सहभागिता भी नहीं है । हमारी पार्टी संविधान दिवस को काला दिवस के रुप में ही मनायेगी । दीपावली मनाने का कोई औचित्य नहीं है ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

1 thought on “संविधान दिवस के दिन दीपावली मनाने का कोई औचित्य नहीं : जितेन्द्र सोनल

  1. मंत्री जी सरकारमे रहने का क्या औचित्य है?आप लोग तो भोलाभाला मधेसी जनता के साथ कितने दिन तक ये खेल खेलते रहेंगे ।संबिधान को जलाये है आप लोग,फिर किस संबिधान से आप लोग सरकार में है?अगर सरकार में रहेंगे तो ये दिवस मनानेका आपका नैतिक धर्म है।नही तो सरकार छोड़के आ जाओ मधेसी जनता के साथ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *