Sat. Oct 19th, 2019

पीएम मोदी का जन्मदिन आज, पीएम ओली ने दिया तीन भाषाओं में बधाई, भारत में होगी सौगातों की बारिश

भारत के प्रधानमंत्री Narendra Modi के जन्मदिन पर नेपाल के प्रधानमंत्री Kp Sharma Oli ने तीन भाषाओं में जन्मदिन की शुभकामनाएं दी है। PM ओली ने बधाई संदेश अंग्रेजी, हिंदी और गुजरती में भेजा है |

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 69 वर्ष के हो गए हैं, वह अपना जन्मदिन गुजरात में मनाएंगे। प्रधानमंत्री मोदी अपनी मां से मुलाकात करने के लिए घर जाएंगे, जहां पर वह मां हीराबेन का आशीर्वाद लेंगे, जोकि गुजरात के गांधीनगर में रहती हैं। माना जाा रहा है कि प्रधानमंत्री मोदी आज सुबह अपनी मां से मुलाकात के बाद गांधीनगर स्थित राजभवन जाएंगे। गौरतलब है कि पीएम मोदी की मां 98 वर्ष की हैं और वह अपने छोटे बेटे पंकज मोदी के साथ रायसीन गांव में रहती हैं।

प्रधानमंत्री मां का आशीर्वाद लेने के बाद गांधीनगर जाएंगे और यहां वह कई कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। पीएम मोदी नर्मदा नदी पर बने सरदार सरोवर डैम भी जाएंगे। बता दें कि यहां पर स्टेच्यू ऑफ यूनिटी का पिछले वर्ष पीएम मोदी ने 31 अक्टूबर को उद्घाटन किया था। माना जा रहा है कि अपने दौर पर पीएम मोदी ने मां नर्मदा पूजन करेंगे और सरकार सरोवर डैम के कंट्रोल रुम में भी जाएंगे। गुरुदेश्वर गांव में स्थित दत्तात्रेय मंदिर में दर्शन के बाद पीएम मोदी केवड़िया में लोगों को संबोधित भी करेंगे, जोकि अहमदाबाद से तकरीबन 200 किलोमीटर दूर है।

भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री जन प्रिय श्री नरेन्द्र मोदी जी को जन्मदिन की अनंत मंगलमय शुभकामनाएं । देखें मोदी जी को समर्पित डा.श्वेता दीप्ति की प्रस्तुति अटल, अडिग, अदभुत मोदी । इसे अवश्य देखिये

प्रधानमंत्री मोदी नर्मदा डैम का ऐसे समय पर दौरा कर रहे हैं जब इसका जलस्तर अपने शीर्ष स्तर 138.68 मीटर तक पहुंच गया है। इस दौरान पीएम मोदी नमामि नर्मदा महोत्सव की भी शुरुआत करेंगे। बता दें कि इस सरदार सरोवर डैम का निर्माण 131 अर्बन सेंटर के 9633 ग्रामीणों को पीने का पानी देने के मकसद से बनाया गया है। इसकी मदद से 18.54 हेक्टेयर खेतों को सिंचाई का जल मिलेगा, जोकि 15 जिलों के 3112 गांवों तक पहुंचेगा। पीएम मोदी के कार्यक्रम को देखते हुए सरदार सरोवर डैम पर तैयारियां जोरो पर चल रही हैं।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन (17 सितंबर) को लेकर आम जनता के लिए सरकार ने सौगातों की बारिश की है. जहां एक ओर देवघर एम्स में पढ़ाई शुरू हुई है, वहीं, आजादी के बाद पहली बार पोड़ैयाहाट (गोड्डा) के लोगों को रेल सेवा मिली है. इसके अलावा राज्य सरकार 60 हजार पुलिसकर्मियों को 13 माह का वेतन देने और आवास बोर्ड की जमीन फ्री होल्ड करने का प्रस्ताव बना चुकी है. मंगलवार को होनेवाली कैबिनेट की बैठक में इन दोनों प्रस्तावों को मंजूरी मिल सकती है.

देवघर एम्स में पढ़ाई शुरू
देवघर : देवघर के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में एमबीबीएस की पढ़ाई शुरू हो गयी है. जसीडीह  स्थित पंचायत प्रशिक्षण केंद्र में सोमवार से प्रथम शैक्षणिक सत्र (2019-24) की शुरुआत हुई. मौके पर ओरिएंटेशन प्रोग्राम का आयोजन किया गया. यह संताल परगना के लोगों के लिए सबसे बड़ा तोहफा है. प्रथम सत्र की कुल 50 सीटों पर 48 विद्यार्थियों ने अब तक नामांकन ले लिया है. सोमवार को सभी 48 विद्यार्थी मौजूद थे.
फिलहाल इनकी होगी पढ़ाई : देवघर एम्स  में सर्जरी, एनेस्थेसिया, पेडियाट्रिक, काड्रियोलाॅजी, न्यूरो सर्जरी,  न्यूरोलाॅजी  विषयों की पढ़ाई होगी. साथ ही रिसर्च भी होगा, मगर इसमें  साल भर का समय लगेगा. एम्स के पहले सत्र में 15 लड़कियों और 33 लड़कों ने  नामांकन कराया है. झारखंड के कुल चार छात्र हैं.
पोड़ैयाहाट जुड़ा रेल सेवा से  
गोड्डा : गोड्डा के लिए 17 सितंबर का दिन महत्वपूर्ण होगा, जब नयी दिल्ली से रेल मंत्री पीयूष गोयल वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये पोड़ैयाहाट स्टेशन से रेल को रवाना करेंगे. दोपहर तीन बजे गोड्डा सांसद डॉ निशिकांत दुबे पोड़ैयाहाट स्टेशन से रेल को हरी झंडी दिखायेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर गोड्डा को रेल का यह तोहफा सांसद डॉ दुबे की सौगात है.
यह ट्रेन पोड़ैयाहाट से दुमका जायेगी व दुमका से जामा-नोनीहाट व हंसडीहा होते हुए जसीडीह स्टेशन तक जायेगी. पोड़ैयाहाट स्टेशन पर गोड्डा जिले के लोगों ने पहली ट्रेन की स्वागत में जमकर तैयारी की है.
 
कैबिनेट में आज मिल सकती है मंजूरी
 
पुलिसकर्मियों को 13 माह का वेतन 
रांची. झारखंड सरकार राज्य के 60 हजार पुलिसकर्मियों को तोहफा देने की तैयारी में है. पुलिसकर्मियों को 13 माह का वेतन देने का प्रस्ताव तैयार किया गया है. झारखंड में चतुर्थ वर्ग से लेकर इंस्पेक्टर रैंक के लगभग 60 हजार पुलिसकर्मी हैं. अगर सरकार इसमें डीएसपी व आइपीएस अफसरों को शामिल करती है, तो पुलिसकर्मियों की संख्या और बढ़ेगी. पिछले विधानसभा सत्र में मुख्यमंत्री रघुवर दास ने  पुलिसकर्मियों को 13 माह का वेतन देने की घोषणा की थी.
आवास बोर्ड की जमीन फ्री होल्ड
रांची : राज्य सरकार ने आवास बोर्ड की जमीन को फ्री होल्ड करने का भी प्रस्ताव तैयार किया है. अभी, आवास बोर्ड की जमीन व आवास लीज पर ही दी जाती है. बोर्ड के आवास व जमीन लेने वाले को उसका मालिकाना हक नहीं दिया जाता है. जमीन व आवास फ्री होल्ड होने पर आवंटियों को मालिकाना हक मिल सकेगा. बोर्ड की जमीन व आवास की रजिस्ट्री भी हो पायेगी. मालिकाना हक रखने वाले अपनी जमीन या आवास बेच भी सकेंगे. आवास बोर्ड की जमीन को फ्री होल्ड करने को लेकर भी लगातार मांग की जा रही थी.
बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष मुरलीमनोहर जोशी मिठाई खिलाते हुए

 

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *