Thu. Aug 13th, 2020

भूकंप से भारी तबाही, 23 लोगों की मौत, 300 से ज्यादा घायल, सड़कें फटी, पलटी गाड़ियां

  • 121
    Shares

मीरपुर।

मंगलवार की शाम को आए विनाशकारी भूकंप ने पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (POK) में भारी तबाही मचाई है। ताजा जानकारी के अनुसार 23 लोगों की मौत हुई है और 300 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। इसमें मरने वालों का आंकड़ा बढ़ भी सकता है क्योंकि ये शुरुआती जानकारी है। पीओके में भीषण भूकंप के कारण भूकंप के कारण लोग दहशत में आ गए और अपने-अपने घरों से बाहर निकल आए।

खबरों के अनुसार मुताबिक भूकंप के कारण पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (POK) के मीरपुर में भूकंप के कारण सड़कों पर गहरी दरारें पड़ गईं और कारें सड़क के अंदर धंस गईं। चारों तरफ तबाही का मंजर डराने वाला है। देर रात तक लोग दशहत में हैं।

यह भी पढें   सिटी एक्सप्रेस मनि ट्रान्सफर की भुक्तानी एनआइसी एशिया लघुवित्त के शाखाओं से भी सम्भव

पंजाब और खैबर पख्तूनख्वा प्रांतों तथा इस्लामाबाद में मंगलवार को भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 5.8 मापी गई।

इसका केंद्र भारत-पाकिस्तान (जम्मू-कश्मीर) सीमा पर 32.9 डिग्री उत्तरी अक्षांश और 73.7 डिग्री पूर्वी देशांतर पर जमीन की सतह से 40 किलोमीटर की गहराई में बताया गया है।

भूकंप के झटके इस्लामाबाद, रावलपिंडी, मुर्री, झेलम, चारसद्दा, स्वात, खैबर, ऐबटाबाद, बाजौर, नौशेरा, मनशेरा, बट्टाग्राम, तोरघर और कोहितान में महसूस किए गए।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: