Fri. Mar 29th, 2024

२२ अक्टुबर, काठमांडू । प्रहरी ने गायक दुर्गेश थापा को हिरासत में लिया है । दीवाली अवसर में सार्वजनिक गीत ‘ह्याप्पी तिहार, चिसो बियर’ में प्रयोग किया गया शब्द के कारण विवादास्पद कहते हुये थापा विरुद्ध जिला प्रशासन कार्यालय काठमांडू में उजुरी दिया गया था ।
महाशाखा का प्रमुख एसएसपी सहकुल कुमार थापा ने जानकारी दिया कि उसी उजुरी के आधार पर प्रशासन ने महानगरीय अपराध अनुसन्धान महाशाखा टेकु में पत्राचार करने के साथ ही उसे हिरासत में लिया है । उन्होंने बताया कि दुर्गेश को बालाजु से गिरफ्तार किया है ।
दुर्गेश द्वारा सार्वजनिक किया गया ‘ह्याप्पी तिहार, चिसो वियर’में ‘ए निकाल गाँजा, खानुपर्छ आज’ जैसा शब्द प्रयोग किया गया है । उक्त गीत हटाने का मांग करते हुये जिला प्रशासन में निवेदन डाला गया था । कुछ दिन पहले सार्वजनिक गीत ने बहुत जल्द ही लोकप्रियता हासिल करने के बाद इस गीत के कुछ शब्दों का आलोचनात्मक प्रतिक्रियाएं आने के बाद युट्यूव का कमेन्ट बक्स ही गायब कर दिया गया था ।
तीज के समय में ‘बीच्च बीच्चमा’ बोल का गीत निकालकर चर्चा में आने वाला दुर्गेश का इस गीत से प्रदर्शनरत फिल्म ‘छ माया छपक्कै’ प्रमोशन गीत ही बनाया गया है ।



About Author

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: