Tue. Jan 21st, 2020

जनकपुरधाम : मेयर द्वारा पत्रकाराें के साथ बदसलुकी एवं मारपीट

  • 17
    Shares

जनकपुर।

जनकपुरधाम उप-महानगर शहर प्रमुख लाल किशोर साह ने पत्रकारों के साथ दुर्व्यवहार और मारपीट की है। मेयर शाह ने जानकी मंदिर के अतिक्रमण पर समाचार एकत्र करने के लिए पहुंचे पत्रकारों के साथ दुर्व्यवहार और मारपीट की।

शाह ने कथित रूप से कांतिपुर टेलीविजन संवाददाता अरकांत ठाकुर, एपीवन के दर्शक विकास साह, कैमरा व्यक्ति शत्रुघ्न यादव, न्यूज कम्युनिकेशन के राजा झा, एबीसी टेलीविजन के सुमित मिश्रा और उज्‍यानलाे  नाइन्टी के संवाददाता सुभाष कर्ण को पीटा।

पत्रकार विकास साह के मुताबिक, मेयर शाह ने पत्रकारों से तीन घंटे तक इंतजार करवाया । उन्होंने कहा, ‘सभी भीतर आ जा रहे थे , लेकिन वे हमसे कहा जा रहा था कि मीटिंग चल रही है। फिर हमने भीतर जाने की कोशिश की तभी यह घटना घटी। ‘

घायल पत्रकार अमरकांत ठाकुर ने कहा, “भले ही अंदर कोई बैठक हो, लेकिन कैडरों ने उन्हें यह बताने के लिए कहा कि कैडर क्यों आते रहेंगे लेकिन वे हमें समय नहीं देंगे। उसके बाद, शाह के पोते, एस्पेस और शहर पुलिस ने आकर उसे गालियां दीं, कहा कि शहर के प्रमुख ने मीडिया के नाम पर आतंक फैलाया था। पत्रकारों को कार्यस्थल के भीतर लगभग पांच मिनट तक पीटा गया। ‘

पत्रकार ठाकुर ने कहा कि पाइप और हेलमेट से हमे पीटा गया था। इसी तरह एक अन्य पत्रकार सुमित मिश्रा काे भी मारा गया है। उन्होंने कहा कि उन्हें एक पाइप से पीटा गया था। उसका कैमरा और मोबाइल फोन छीन लिया गया है।

फेडरेशन ऑफ नेपाली जर्नलिस्ट्स (FNJ) नंबर २ ने इस घटना पर आपत्ति जताई है। महासंघ के अध्यक्ष किरण कर्ण ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर इस घटना की निंदा की है।

कर्ण ने संबंधित निकाय से आग्रह किया है कि घटना की निष्पक्ष तरीके से जांच की जाए और कानून के अनुसार दुर्व्यवहार करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाए। एफएनजे धनुशा शाखा, प्रेस संगठन नेपाल, मधेसी जर्नलिस्ट्स सोसाइटी और प्रेस फोरम धनुष ने भी इस घटना की निंदा की है। घायल पत्रकारों का क्षेत्रीय अस्पताल जनकपुर में इलाज चल रहा है।

Loading...

 
आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: