Wed. Feb 19th, 2020

शिक्षक की पिटाई से छात्र का हाथ टूटा

  • 223
    Shares

मनोज बनैता, सिरहा, २७ जनवरी । स्वस्तिक पाठशाला के शिक्षक पर कक्षा ६ के छात्र को बेरहमी से पीटने का आरोप लगा है। परिवारीजनों के अनुसार होमवर्क ना करने कि कारण नाराज शिक्षक की पिटाई से मासूम के हाथ की हड्डी तक टूट गई।

सिरहाके मिर्चैया नगरपालिका मे अवस्थित स्वस्तिक पाठशालाके एक शिक्षक उपर कक्षा ६ मे अध्ययनरत सिरहा नगरपालिका– २ का १२ वर्षीय रितिक यादव उपर बेरहमी से पिटनेका आरोप लगा है । पारिवारिक श्रोत के अनुसार स्वस्तिक पाठशाला मे कार्यरत शिक्षक तारा कार्की ने छात्र यादवको बडी बेरहमी से पिटा है ।

नेपाली विषयका शिक्षक कार्कीके पिटाई से यादवका हात टुटा है । रितिक ६ वर्ष से स्वस्तिक पाठशालाके छात्रावासमे रहकर पढरहा है । घटना के सम्बन्धमे पाठशालाका संस्थापक महेश्वर कार्की के साथ प्रतिक्रिया लेनेके लिए फोन सम्पर्क किया गया लेकिन कार्कीका फोन रिसिभ नहि हुवा ।

पीडित के काका देवकुमार यादव नेपाल पत्रकार महासंघका केन्द्रीय सदस्य है । उनहोने यह कहा कि ‘ होमवर्क कि वजह से छात्रको ईसतरह पिटना एक तरहका अपराध है ।’ यादव के अनुसार होमवर्क कि वजह से बच्चेको भौतिक सजाई देना सरासर गैरकानुनी है । उनहोने ईस तरहके अपराधी मानसिकता के शिक्षक उपर कार्यवाही का माग किया है ।

Loading...

 
आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: