Mon. May 25th, 2020

नेपालगञ्ज किराना तथा खाद्य व्यवसायी संघ द्वारा स्थानीय प्रहरी प्रशासन के समक्ष माँग

  • 9
    Shares

पवन जयसवाल, नेपालगञ्ज, बाँके,कोरोना भाईरस (कोभिड–१९) विश्वव्यापी स्वास्थ्य समस्या की रुप में दिखाई दे रही है । यह रोग नेपाल में दिखाई पडने के बाद में सरकार ने २०७६ चैत ११ गते से देश भर लकडाउन लागू किया ।
लकडाउन के बीच में नेपालगञ्ज में भी कोरोना दिखाई पडने के बाद में थप सचेतता और सावधानी अपनाया गया है ।
लकडाउन पालना के लिये जिला प्रशासन कार्यालय बाँके से प्राप्त निर्देशन को यह नेपालगञ्ज किराना तथा खाद्य व्यवसायी संघ ने सदैव कार्यान्वयन करते आ रहा है सर्वविदित रहा है ।
सर्वपक्षीय बैठक के सहमति अनुसार मिति २०७७ बैशाख २५ गते जिला प्रशासन कार्यालय बाँके ने सूचना जारी किया किराना, खाद्यान्न लगायत के अत्यावश्यक पसल (दोकान) बैशाख २६ गते से सुबह ११ बजे से दोपहर ३ बजेस तक सञ्चालन करने की निर्णय करने के बाद में दैनिक उपभोग्य वस्तुओं की बिक्री वितरण करने वाले किराना तथा खाद्यन्न के दुकाने सञ्चालन में आ रही थी । दुकाने सञ्चालकों ने सामाजिक दूरी पालना करते कराते और कारोबार भी करते आ रहे थे ।
लेकिन कुछ सुरक्षाकर्मियों ने उपर की आदेश है कहकर दोपर के १÷२ बजे से ही अत्यावश्यक पसल (दोकान) बन्द कराने की दबाब देते आ रहें है तथा किराना तथा खाद्यान्न सामाग्री लेकर बेचने वाले सवारी साधन को सडक में अवरोध पहुँचाया इस प्रति यह संघ की गम्भीर ध्यानाकर्षण हुई है ।
आगामी दिनों में जिला प्रशासन कार्यालय के निर्देशन अनुसार सुबह ११ से दोपर ३ बजे तक निर्वाध सञ्चालन करने देने के लिये और किराना तथा खाद्य सामग्री लेकर बचनेवाले सवारी साधन को निर्वाध सञ्चालन करने की व्यवस्था मिलाने के लिये नेपालगञ्ज किराना तथा खाद्य व्यवसायी संघ के अध्यक्ष फणाधर भण्डारी और महासचिव टोपवहादुर थापा ने स्थानीय प्रहरी प्रशासन से जोडदार माँग किया है ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: