Wed. Aug 5th, 2020

नेविसंघ प्रति देउवा आक्रोशित, कहा– मैं ४ बार प्रधानमन्त्री बन चूका हूं, आप लोग कब बनेंगे ?

  • 269
    Shares
शेरबहादुर देउवा/फाईल तस्वीर

काठमांडू, ३ जुलाई । नेपाली कांग्रेस के पार्टी सभापति तथा पूर्व प्रधानमन्त्री शेरबहादुर देउवा अपने ही पार्टी संबंद्ध भातृ संगठन नेपाल विद्यार्थी संघ (नेविसंघ) के प्रति आक्रोशित हो गए हैं । पार्टी के पूर्व सभापति तथा पूर्व प्रधानमन्त्री स्व. गिरिजाप्रसाद कोइराला की ९६वें जन्म जयन्ती के अवसर पर नेविसंघ द्वारा शुक्रबार आयोजित कार्यक्रम को सम्बोधन करते हुए उन्होंने अपनी असंतुष्टी जाहिर की है ।
सभापति देउवा ने कहा कि वर्तमान नेविसंघ नेतृत्व सिर्फ शहरों में केन्द्रीत है, गांव–गांव जाकर संगठन बिस्तार करने के बदले वे लोग सिर्फ भाषण–बाजी में सिमित हो रहे हैं । उन्होंने कहा है कि नेविसंघ की निस्क्रियता के कारण ही आज नेपाली कांग्रेस कमजोर पड़ गया है । देउवा को मानना है कि आज गांव–घर और स्कूल–स्कूल में कई भी नेविसंघ नहीं है ।
नेविसंघ के प्रति आक्रोशित होते हुए सभापति देउवा ने कहा– ‘नेविसंघ को मजबूत बनाइए । गांव–गांव के सभी स्कूल–कॉलेजों में जीत हासिल कीजिए । हम लोगों ने अपने समय में सभी जगहों में जीत हासिल की थी । लेकिन आज नेविसंघ कहा है ? गांव में है ? स्कूलों में है ? आज तो गांव में कई भी नेविसंघ नहीं दिखाई देता । ऐसी स्थिति पर क्या आप लोगों को शरम नहीं है ?’ देउवा को मानना है कि नेविसंघ के हाथ में ही पार्टी की भविष्य है । उन्होंने आगे कहा– ‘मैं भी नेविसंघ सभापति हूं । मैं तो ४–४ बार प्रधानमन्त्री बन चुका हूँ, आप लोग कब बनेंगे ?’
देउवा ने कहा है कि नेविसंघ में जो विवाद है, वह कुछ भी नहीं है, दो पक्ष के बीच विचार–विमर्श करने से विवाद समाधान होनेवाला है । सभापति देउवा ने नेविसंघ नेतृत्व को चेतावनीपूर्ण भाषा में कहा है कि गांव–गांव और स्कूल–स्कूल में जाकर नेविसंघ निर्माण करने के बाद ही उनके सामने प्रस्तुत होना, नहीं तो दूर ही रहना ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: