Tue. Aug 11th, 2020

धनुषा में दो गांवबासी के बीच झड़प, पुलिस द्वारा हवाई फायर

  • 94
    Shares

धनुषा, ३ जुलाई । धनुषा जिला स्थित विदेह नगरपालिका के दो वडाबासी के बीच झडप हो गया है । बर्थिङ सेन्टर निर्माण संबंधी विषय को लेकर वार्ड नं. २ और वार्ड नं. ३ के गांवबासी के बीच आपस में झड़प होने से कुछ लोग घायल हो गए हैं । झड़प नियन्त्रण के लिए पुलिस ने अश्रगैस और हवाई फायर की है ।
अपने वार्ड में बर्थिङ सेन्टर निर्माण के लिए दोनों वडाबासी दावेदारी प्रस्तुत कर रहे थे । अंततः वार्ड नं. २ में सेन्टर निर्माण प्रक्रिया शुरु की गई । उसके विरुद्ध में वार्ड नं. ३ के बासिन्दा उतर आए, उसके प्रतिकार में वार्ड नं. २ उतर आने के कारण दोनो पक्ष के बीच झड़प का माहौल सिर्जना हो गया ।
धनुषा जिला पुलिस प्रवक्ता रामेश्वर कार्की के अनुसार बिहीबार से ही यहां झडप हो रहा था । शुक्रबार भी दोनों गांवबासी के बीच झडप होने के कारण उसको नियन्त्रण में लेने के लिए पुलिस को हवाई फायर करना पड़ा । पुलिस ने यह भी कहा है कि विवाद ना करने के लिए दोनों गांवबासी के बीच समझदारी भी बनी थी, लेकिन समझदारी के विपरित शुक्रबार पुनः झडप हो गया है ।
झडप में उतर आनेवालों ने पुलिस चौकी में भी पत्थरबाजी की है । उसके बाद ही पुलिस ने ६ राउण्ड अश्रुगैस और ३ राउण्ड हवाई फयर की है । झडप में आधा दर्जन व्यक्ति घायल हो गए है । घायलों लागों में से एक व्यक्ति का कान कट गया है । घायल व्यक्तियों को उपचार के लिए प्रादेशिक अस्पताल पहुँचाया गया है और विवाद समाधान के लिए सरोकारवाला पक्षों के बीच विचार–विमर्श हो रही है ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: