Thu. Aug 6th, 2020

काठमांडू में ६ सहित १३९ नयां व्यक्ति में कोरोना संक्रमण, मृतकों की संख्या ४८ पहुँच गई

  • 35
    Shares

काठमांडू, २७ जुलाई । पिछले २४ घंटों में नेपाल में १३९ नयां व्यक्ति में कोरोना वायरस का संक्रमण पुष्टी हुआ है । उसमें ६ काठमांडू उपत्यका के हैं । सोमबार आयोजित प्रेस ब्रिफिङ में स्वास्थ्य तथा जनसंख्या मन्त्रालय के प्रवक्त डा. जागेश्वर गौतम ने कहा कि लिलतपुर में ३ और काठमांडू में ३ के साथ देशभर १३९ नयां व्यक्ति में कोरोना पाया गया है ।
मन्त्रालय के अनुसार अभी तक नेपाल में १८७५२ व्यक्ति में कोरोना संक्रमण पुष्टी हुआ है । उसमें से १३७५४ व्यक्ति ठीक होकर अपने घर वापस हो गए हैं । पिछले २४ घंटों की रिकार्ड अनुसार ६२६ व्यक्ति में कोरोना ठीक हो गया है । मन्त्रालय ने यह भी कहा है कि पिछली बार पाँचथर, भोजपुर, संखुवासभा, रसुवा, मनाङ और मुस्ताङ जिला कोरोना संक्रमण मुक्त जिला हो गया है ।
इसीतरह पिछली बार कोरोना संक्रमित एक व्यक्ति की मृत्यु भी हो गई है, जो बारा जिला के ६० वर्षीय पुरुष हैं । उपचार के दौरान उनकी मृत्यु काठमांडू स्थित शिक्षण अस्पताल में हुई है । पता चला है कि वह निमोनिया, किड्नी और मस्तिष्कघात संबंधी समस्या से भी जूज रहे थे । नयां मृतकों के साथ नेपाल में कूल मृत्यकों की संख्या ४८ पहुँच गई है, जिनमें कोरोना संक्रमण पुष्टी हुई है ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: