Sat. Aug 15th, 2020

सीमा नाका से नेपाल आनेवाले सभी में कोरोना परीक्षण के लिए आग्रह

  • 92
    Shares
डा. जागेश्वर गौतम/फाईल तस्वीर

काठमांडू, १ अगस्त । स्वास्थ्य तथा जनसंख्या मन्त्रालय ने कहा है कि स्थलमार्ग (सीमा नाका) होते हुए नेपाल प्रवेश करनेवाले सभी में कोरोना वायरस परीक्षण किया जाए । विशेषतः भारत से नेपाल प्रवेश करनेवाले कई व्यक्ति को बिना परीक्षण ही घर भेजा जा रहा है, इसी तथ्य को दृष्टिगत करते हुए मन्त्रालय के प्रवक्ता डा. जागेश्वर गौतम ने कहा है कि उन लोगों में अनिवार्य कोरोना परीक्षण होना चाहिए ।
शनिबार आयोतिज प्रेस ब्रिफिङ में बोलते हुए डा. गौतम ने कहा है कि जो भी नेपाल प्रवेश करते हैं, उन लोगों को अनिवार्य क्वारेन्टाइन में रख कर कोरोना परीक्षण होना जरुरी है । उन्होंने यह भी कहा है कि नेगेटिभ रिपोर्ट ओने के बाद ही उन लोगों को अपने घर भेजना है । डा. गौतम ने कहा है कि पिछली बार प्रशासनिक निकायों की नजर से छीप–छीप कर नेपाल प्रवेश करनेवालों की संख्या बढ़ रही है और वही लोग समुदाय स्तर में कोरोना फैला रहे हैं । इसके प्रति सचेत रहने के लिए भी उन्होंन जनसमुदाय से आग्रह किया ।
इसीतरह डा. गौतम ने आगे कहा– ‘सुरक्षाकर्मी, सरकारी कर्मचारी हो या निजी क्षेत्र में कार्यरत कर्मचारी, सामाजिक दूरी कायम किए बिना ही काम कर रहे हैं, ऐसी सूचना आई है । लेकिन ऐसा नहीं करना चाहिए । मास्क का सही प्रयोग, सामाजिक दूरी कायम, २५ व्यक्ति से अधिक व्यक्तियों की भेटघांट में प्रतिबंध जैसे नियमों को पालना करना चाहिए ।’

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: