Thu. Mar 28th, 2024

काठमांडू में ४४ सहित ३३८ नयां व्यक्ति में कोरोना पुष्टी, ४ व्यक्ति की मृत्यु, उसमें से २ व्यक्ति काठमांडू के

काठमांडू, १० अगस्त । पिछले २४ घंटों में नेपाल में ३३८ नयां व्यक्ति में कोरोना वायरस संक्रमण पुष्टी हुई है । उसमें से ४४ व्यक्ति काठमांडू उपत्यका के हैं । सोमबार स्वास्थ्य तथा जनसंख्या मन्त्रालय ने इस बात को पुष्टी की है । मन्त्रालय के अनुसार काठमांडू के ३६, ललितपुर और भक्तपुर के ४–४ नयां व्यक्ति में कोरोना पुष्टी हुई है ।
मन्त्रालय ने कहा है कि पिछले २४ घंटों में देशभर स्थित प्रयोगशाला में ८४३२ व्यक्ति में कोरोना परीक्षण किया गया था, उसमें से ३३८ में कोरोना पुष्टी हुई है । नयां संक्रमितों के साथ नेपाल में कोरोना से संक्रमित होनेवालों की कूल संख्या २३३१० पहुँच गई है ।
इसीतरह कोरोना से मरनेवालों की कूल संख्या ७९ पहुँच गई है । पिछली बार ४ व्यक्तियों की मृत्यु हुई है, उसमें से २ व्यक्ति काठमांडू के हैं । मन्त्रालय के प्रवक्ता डा. जागेश्वर गौतम के अनुसार मध्य बानेश्वर निवासी ७६ वर्षीय वृद्ध और कीर्तिपुर ट्यांगलाफांट निवासी ६४ पुरुष का निधन हुआ है ।
इसीतरह पर्सा जिला वेदियादि निवासी ४५ वर्षीया महिला और कोहलपुर २ बांके निवासी ७० वर्षीय वृद्ध महिला की भी मृत्यु हुई है । मरनेवाले २ पुरुष और २ महिला हैं ।
मन्त्रालय के अनुसार अभी तक १६४९३ व्यक्ति कोरोना से ठीक होकर घर वापस हो गए हैं । पिछले २४ घंटों में इसतरह अस्पताल से डिश्चार्ज होनेवालों की संख्या १४० है । अभी देशभर ६७३८ संक्रिय संक्रमित हैं ।



About Author

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: