Wed. Apr 17th, 2024

900003नेपालगन्ज,पवन जायसवाल
नेपालगन्ज  धम्बोझी चौक में रही दुकानें आवश्यक सावधानी की कमजोडियों से बैशाख १५ गते आइतबार रात में  बाँके  जिले के नेपालगन्ज में   आग लगने से  अधिक  धनराशी का क्षति हु[ है ।
नेपालगन्ज बाजार क अति व्यस्त  धम्बोझी चौक के दुकान मे  आग लगने से सब जलकर राख हो गई है ।
विकसित शहरओं में  आग लगने से होने वाले खतरा से  बच्ने के लियें  आवश्यक सावधानिया में ध्यान देना एकदम जरुरी है ।
लेकिन  उप महानगरपालिका उन्मुख नेपालगन्ज के मुख्य  धम्बोझी चौक में हुआ  आग जनी  में  असावधानी के कारण से करीब २ करोड से अधिक  धनमाल की क्षति हुइ है ।aag 2
नेपालगन्ज नगरक्षेत्र में एकआपस में जुडा हुआ  घर और अग्नी नियन्त्रण सम्बन्धी साधनों न होने कारण से  आग लगने का  जोखिम बढते जा रहा है ।
बैशाख १५ गते आइतबार रात करीब १२ बजे से नेपालगन्ज के  धम्बोझी चौक में आग लगने से  दर्जनों  दुकानें जलकर राख हो गई है । विद्युत लाइन सर्ट होने के कारण  आग जनी होने की प्रहरी ने जनाकारी दिया ।  आइतबार रात करीब १२ बजे लगा हुआ आग के कारणों से  मोबाइल, तयारी कपडा, बर्तन भाँडा, घडी का दोकान और एक रेस्टुरेन्ट में रहा सभी सामान  जल गया है ।
सुनील गुप्ता का मोबाइल दुकान से बिद्युत लाइन सर्ट होने के कारणो से हुआ  आग जनी से नइन राइनी, लालु चौधरी, विष्णु पौडेल, सान राईनी, पप्पु हल्वाई, लल्लु राइनी आदि लोगों का दुकानें जल गई है ।
आग जनी हुआ जगाह से  करीब एक किलोमिटर के दूरी में रहा बारुणयन्त्र देर में आने के कारण से   जादा क्षति हुइ है  अग्नी पीडितों ने बताया । aag 6
लगा हुआ लाग को नेपाल प्रहरी, सशस्त्र प्रहरी, नेपाली सेना, स्थानीयवासी और दमकल सभी लोग मिलकर  सोमबार सुबाह में सिर्फ आग को  नियन्त्रण में लियें थे ।
आग लगने से हुइ  क्षति का मुायना करने बैशाख १६ गते सोमबार सुबह  नेपालगन्ज उद्योग वाणिज्य संघ के टोली ने घटनास्थल का निरिक्षण किया था । निरिक्षण करने के बाद में  संघ के अध्यक्ष कृष्ण प्रसाद  श्रेष्ठ ने आग जनी के  बारे में  समय में ही खबर करने के बावजूद भी  दमकल न पहुँचने के कारण से  थप क्षति होने की बात कही है ।



About Author

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: