Mon. May 20th, 2024

गण्डकी प्रदेश के मुख्यमन्त्री गुरुङ द्वारा पद से इस्तिफा

पृथ्वीसुब्बा गुरुङ, फाईल तस्वीर

काठमांडू, ९ मई । गण्डकी प्रदेश के मुख्यमन्त्री पृथ्वीसुब्बा गुरुङ ने मुख्यमन्त्री पद से इस्तिफा दिया है । उनके विरुद्ध प्रदेशसभा में अविश्वास प्रस्ताव पंजीकृत है । अविश्वास प्रस्ताव में मतदान होने से एक दिन पहले उन्होंने आज अपने पद से इस्तिफा दिया है ।
इस्तिफा देने के बाद मुख्यमन्त्री गुरुङ ने कहा है कि राजनीतिक स्थिरता के विरुद्ध रहे राजनीतिक शक्तियों की ओर से अराजनीतिक गतिविधि होने से उन्होंने जनता के पक्ष में काम नहीं कर पाया, इसीलिए पद से इस्तिफा देना पड़ा है । पद से इस्तिफा देने के बाद जारी विज्ञप्ति में उन्होंने कहा है कि राजनीतिक स्थिरता विरोधी और विकास विरोधी तत्व की ओर से चलखेल होने के कारण एक ही चुनावी घोषणा में चुनाव में प्रतिस्पर्धा करनेवाले राजनीतिक दल भी उनके विरोधी रहा है ।
प्रदेश प्रमुख सीता कुमारी पौडेल ने मुख्यमन्त्री गुरुङ द्वारा पेश इस्तिफा को स्वीकृत करते हुए आज तक सम्पादित कामों के लिए धन्यवाद व्यक्त किया है । इसीतरह उन्होंने दूसरी मन्त्रिपरिषद् गठन ना होने तक संविधान की धारा १६९, उपधारा ३ बमोजिम कार्य सम्पादन जारी रखने के लिए भी उन्होंने मुख्यमन्त्री से आग्रह किया है ।



About Author

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: