Sun. Apr 28th, 2024

छात्रों में नशे का कारण, दुष्प्रभाव एवं बचाव* विषय पर वेविनार



*छात्रों में नशे का कारण, दुष्प्रभाव एवं बचाव* विषय पर एक दिवसीय नि:शुल्क वेबीनार का आयोजन इनरव्हील क्लब आफ वाराणसी नार्थ के द्वारा आयोजित किया गया। वेबीनार को मुख्य वक्ता के रूप में छात्रों को संबोधित करते हुए डॉ मनोज कुमार तिवारी वरिष्ठ मनोवैज्ञानिक परामर्शदाता एवं लेखक ए आर टी सेंटर, एस एस हॉस्पिटल, आई एम एस, बीएचयू ने कहा कि मन पर नियंत्रण रखना नशे से बचाव तथा नशे को छोड़ने दोनों में महत्वपूर्ण भूमिका अदा करता है, डॉ तिवारी ने छात्रों को नशा की ओर आकर्षित होने के कारणों तथा बचाव के साथ-साथ नशा छोड़ने के उपायों पर पावर प्वाइंट प्रस्तुति के माध्यम से विस्तार से चर्चा किया।
इनरव्हील क्लब आफ वाराणसी नार्थ की प्रेसिडेंट डॉ संगीता सिंह ने कहा कि वर्तमान परिवेश में छात्रों में नशा की समस्या बढ़ रही है जिसे छात्रों को जागरूक करके रोका जा सकता है। क्लब की वाइस प्रेसिडेंट सुनीति शुक्ला ने कहा कि कोरोना महामारी छात्रों के लिए नशा छोड़ने के लिए एक सुनहरा अवसर है। वेबीनार का प्रारंभ डॉ भारती मिश्रा कोऑर्डिनेटर इनरव्हील क्लब आफ वाराणसी नार्थ ने गणेश वंदना से किया। वेबीनार में बड़ी संख्या में छात्र एवं छात्राओं ने सहभागिता किया।
कार्यक्रम का संचालन डॉ भारती मिश्रा, अतिथियों का स्वागत इनरव्हील क्लब की सेक्रेटरी अरुणा श्रीवास्तव तथा धन्यवाद ज्ञापन लिटिल स्टार स्कूल की डायरेक्टर आशा पांडेय ने किया।



About Author

यह भी पढें   जनक के प्रांगण में पाँच दिवसीय प्राज्ञ सभा : अजय कुमार झा
आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: