Wed. Apr 17th, 2024

नेपाली कांग्रेस के २२ केन्द्रीय सदस्य द्वारा ‘हिन्दू राष्ट्र’ संबंधि पुरक प्रस्ताव पार्टी में पेश

शंकर भण्डारी, फाईल तस्वीर

काठमांडू, १६ फरवरी । नेपाली कांग्रेस के २२ केन्द्रीय सदस्यों ने कहा है कि नेपाल को पुनः हिन्दू राष्ट्र कायम रकना चाहिए और इस मुद्दा को लेकर नेपाली कांग्रेस पार्टी महासमिति बैठक में विचार–विमर्श होनी चाहिए । स्मरणीय है, आगामी फाल्गुन ७ गते से नेपाली कांग्रेस पार्टी महासमिति बैठक शुरु होने जा रही है । बैठक के लिए आवश्यक एजेण्डा संबंधी विषय को लेकर आज आयोजित केन्द्रीय समिति बैठक में २२ सदस्यों ने हिन्दू राष्ट्र संबंधी पुरक प्रस्ताव किया है ।
महासमिति बैठक के लिए केन्द्रीय कार्य समिति में ३ दस्तावेज पेश हुआ है । उसमें हिन्दू राष्ट्र संबंधी विषय नहीं है । इसके प्रति असन्तुष्टी व्यक्त करते हुए २२ केन्द्रीय सदस्यों ने पार्टी सभापति शेरबहादुर देउवा से मिलकर हिन्दू राष्ट्र संबंधी पूरक प्रस्ताव दी है । उन लोगों ने कहा है कि पार्टी केन्द्रीय समिति बैठक में प्रस्तुत राजनीतिक प्रतिवेदन में हिन्दू राष्ट्र संबंधी एजेण्डा नहीं है, यह दुःख की बात है ।
स्मरणीय है, नेपाली कांग्रेस संबंद्ध कुछ नेता कल शनिबार हिन्दू राष्ट्र नेपाल स्थापना महाअभियान घोषणा करने की तैयारी में हैं । उससे एक दिन पहले उन लोगों ने पार्टी सभापति से मिलकर अपनी असन्तुष्टी जाहीर की है । असन्तुष्ट लोगों का कहना है कि अब नेपाली कांग्रेस को सनातनी हिन्दू राष्ट्र के पक्ष में आना चाहिए ।
शंकर भण्डारी, देवेन्द्रराज कँडेल, प्रकाश रसाइली, रंगमती साही, विद्या तिमिल्सिना, सीता देवकोटा, नागिना यादव, नृपबहादुर वड, भीम पराजुली, दिनेश कोइराला, मुक्तकुमारी यादव, डा. डिला संग्रौला जैसे नेता हिन्दू राष्ट्र के पक्ष में हैं ।



About Author

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: