Sat. Apr 13th, 2024

महतो ने की लोसपा छोड़ने की घोषणा, नया मोर्चा घोषणा



काठमांडू, फागुन १४– लोसपा के वरिष्ठ नेता राजेन्द्र महतो ने पार्टी परित्याग कर नया मोर्चा की घोषणा की है । सोमवार काठमांडू में पत्रकार सम्मेलन करते महतो ने बताया है कि उन्होंने पार्टी छोड़ दिया है ।
लोसपा परित्याग करने के बाद काठमांडू में आयोजित एक पत्रकार सम्मेलन में उन्होंने अपनी बात रखी । उन्होंने ’बहुराष्ट्रीय राज्य’ स्थापना के लिए अभियान चलाने की घोषणा की है । पिछले कुछ समय से वो अलग ही अभियान के गृहकार्य में लगे हुए है । आज पत्रकार सम्मेलन कर औपचारिक रूप में ‘राष्ट्रीय मुक्ति क्रान्ति’ नामक अभियान की भी घोषणा की । बहुल राष्ट्रीय राज्य स्थापनार्थ राष्ट्रीय मुक्ति क्रान्ति के नाम में उन्होंने आज से बृहत् प्रशिक्षण कार्यक्रम भी शुरु किया है । ये कार्यक्रम तीन तक चलने वाला है । उन्होंने यह भी कहा ‘मैंने इस अभियान में अपने पूर्व पार्टी को आने के लिए आह्वान किया है ।
‘आन्दोलन अपने आप में ही एकल आयामिक था । एकल अयामिक गोलचक्कर में फंसने के कारण ही विगत चार दशक पहले शुरु किया गया आंदोलन अधूरा रह गया । इसीलिए राजनीति वैसी नहीं हो सकी जैसी लोग चाहते थे और देश भी नहीं बन सका । उन्होंने कहा कि अब आंदोलन को गहन सुदृढ़ीकरण और आगे संशोधन के साथ बहुआयामी बनाना आवश्यक है ।’



About Author

यह भी पढें   प्रचण्ड-रबि का सरकार और कानुनी शासन दोनों हैं पेण्डोरा (Pandora's Box) का बक्सा : कैलाश महतो
आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: