Fri. Apr 19th, 2024

नेपाल-भारत सीमा समन्वय बैठक महेंद्रनगर में सम्पन्न

महेन्द्रनगर १३ मार्च



india nepal

नेपाल-भारत सीमा समन्वय बैठक बुधवार को महेंद्रनगर में हुई. बैठक में दोनों देशों के सुरक्षा अधिकारियों के बीच भारत में होने वाले लोकसभा चुनाव की सुरक्षा, नेपाल-भारत सीमा क्षेत्र में आपराधिक गतिविधियों पर नियंत्रण पर सहमति बनी.

कंचनपुर के मुख्य जिला पदाधिकारी गोपाल कुमार अधिकारी ने बताया कि बैठक में भारत में होने वाले लोकसभा चुनाव और स्थानीय स्तर के हित के मुद्दों पर चर्चा की गयी. उन्होंने कहा, ”दोनों पार्टियां स्थानीय स्तर पर हित के मुद्दों, नशीली दवाओं पर नियंत्रण आदि को लेकर प्रतिबद्ध हैं.” उन्होंने कहा, ”जल्द आयोजित होने वाले पूर्णगिरि मेले के आयोजन पर भी चर्चा हुई है.” उन्होंने बताया कि बैठक में दोनों देशों के सुरक्षा अधिकारी सीमा पर आपराधिक गतिविधियों पर नियंत्रण करने पर सहमत हुए.

भारत के चंपावत जिले के प्रमुख नवनीत पांडे ने कहा कि स्थानीय स्तर पर आने वाली समस्याओं और भारत में आगामी लोकसभा चुनाव के समाधान के लिए चर्चा की गई. उन्होंने कहा, ”उत्तराखंड को 2025 तक नशा मुक्त बनाने का अभियान है और नेपाल की ओर से भी प्रतिबद्धता है.” उन्होंने कहा कि दोनों देश नशीली दवाओं पर नियंत्रण के लिए प्रतिबद्ध हैं.

बैठक में नेपाल से कंचनपुर के मुख्य जिला पदाधिकारी गोपाल कुमार अधिकारी, सहायक मुख्य जिला पदाधिकारी धर्मराज जोशी, कंचनपुर के पुलिस अधीक्षक चक्रराज जोशी, सशस्त्र पुलिस बल के अधीक्षक खगेंद्र बहादुर चंद ने भाग लिया.

रासस



About Author

यह भी पढें   24 लाख रुपये से अधिक का अवैध सामान जब्त
आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: