Fri. Jul 19th, 2024

पहले मैच में नेपाल ने गुजरात को आठ विकेट से हराया

काठमांडू.



 

त्रिकोणीय ट्वेंटी-20 सीरीज (फ्रेंडशिप कप) के पहले मैच में नेपाल ने गुजरात को आठ विकेट से हरा दिया।

जीत के लिए सामान्य लक्ष्य 99 रन से पीछे रहे नेपाल ने 15.2 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर मैच पूरा कर लिया. अनिल शाह 35 गेंदों में तीन चौकों और एक छक्के की मदद से 32 रन बनाकर नाबाद रहे। रोहित पौडेल 26 गेंदों में तीन चौकों की मदद से 33 रन बनाकर नाबाद रहे।
नेपाल के सलामी बल्लेबाज कुशल भुर्टेल 16 गेंदों में दो छक्कों की मदद से 17 और आसिफ शेख 16 गेंदों में 16 रन बनाकर आउट हुए। गुजरात के तेजस पटेल और हेमांग पटेल ने एक-एक विकेट लिया.

इससे पहले, गुजरात ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और 18.2 ओवर में 98 रन पर ऑलआउट हो गई।

यह भी पढें   मधेश में कांग्रेस को अर्थसहित चार मन्त्रालय, कांग्रेस दे रही थी समर्थन वापस लेने की चेतावनी

गुजरात के सलामी बल्लेबाज रुद्र मयूर पटेल ने 22 गेंदों में चार चौकों की मदद से सर्वाधिक 23 रन बनाए। आर्यन देसाई (4), सरल प्रजापति (17), उमंग पटेल (5), स्मित पटेल (10), अभिषेक देसाई (11), हेमांग पटेल (20) और ऋषि पटेल (1) ऑल आउट हो गए।

गुलशन झा ने चार ओवर में 22 रन देकर चार विकेट लिये. करण केसी ने 3.2 ओवर में 22 रन देकर तीन विकेट लिए। सोमपाल कामी ने एक विकेट लिया।

यह भी पढें   जनकपुरधाम उप महानगरपालिका ने 3 अरव 32 करोड़ 40 हजार का बजट लाया

दूसरा मैच अप्रैल को बड़ौदा के खिलाफ खेला जाएगा वे अप्रैल में गुजरात से खेलेंगे सीरीज का आखिरी मैच अप्रैल में बड़ौदा के खिलाफ खेला जाएगा फाइनल अप्रैल को होगा
शीर्ष दो टीमें फाइनल खेलेंगी. नेपाल ने दो सप्ताह बाद में ओमान में होने वाले एसीसी प्रीमियर कप की तैयारी के लिए भारत में अभ्यास किया है।



About Author

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: