Mon. May 27th, 2024

कल्पना फाउन्डेसन नेपालद्वारा खप्तडबाबाको अवलोकन भ्रमण सम्पन्न 

नेपालगन्ज/(बाँके) पवन जायसवाल । कल्पना फाउन्डेसन नेपाल ने पश्चिम नेपाल की पर्यटकीय स्थल की रुप में रही पर्यटन प्रवर्द्धनमा हाम्रो एकिबद्धता”  मूल मर्म की साथ नई वर्ष २०८१ की अवसर पर खप्तड बाबा की अवलोकन भ्रमण कार्यक्रम सम्पन्न हुआ है । 



कल्पना फाउन्डेसन नेपाल की अध्यक्ष कल्पना पौडेल जिज्ञासु कीे सभापतित्व में सम्पन्न, फाउन्डेसन के सचिव लेकप्रसाद प्याकुरेल की संयोजकत्व में साहित्य विभाग गठन भी गठन किया गया है । वह विभाग के अन्य सदस्यों में चरित्रा शाह, गीता अर्याल, बोधराज प्याकुरेल औ इन्दिरा गौतम रही हैं । 

वह कार्यक्रम में फाउन्डेसन के उपाध्यक्ष ऋषिराम सापकोटा ने सम्पूर्ण सहभागियों को साहित्यिक एवं योगकर्मी साधकों को स्वागत मन्तव्य व्यक्त किया था ।  वह कार्यक्रम की औचित्य के उपर प्रकाश डाला था साथ ही फाउन्डेसन ने आगामी दिनों में कला और संस्कृति विभाग समेत गठन करने की तपारी रही है बताया । संयोजक चयन होने के बाद में लेकप्रसाद प्याकुरेल ने फाउन्डेसन ने २०८१ की वैशाख महीने के अन्दर प्रशिक्षणात्मक कार्यक्रम आयोजन किया जाएगा बताया ।

नई वर्ष २०८१ की पूर्व सन्ध्या में आयोजित पाँच दिनों की भ्रमण में समुद्री सतह से ३ हजार ८४ मीटर उचीं स्थान में रही खप्तड बाबा की आश्रम आगे फाउन्डेसन की विभाग विस्तार की साथ रचना वाचन करके कार्यक्रम सम्पन्न हुआ था । 

 कल्पना फाउन्डेसन नेपाल की कल्पना पौडेल जिज्ञासु ने अपनी बिचारों में कही जल्द ही फाउन्डेसन ने रु. ५ लाख रुपैया की अक्षय कोष जमा की जाएगी और वह अक्षय कोषद्वारा साहित्य और समाजसेवा में जुडे व्यक्तित्वों को पुरस्कृत करने  लेजाने की बिचार व्यक्त की थी । वह कार्यक्रम की दूसरी चरण में खप्तड बाबा की अर्ध कद शालिक की आगे रचना वाचन करके कार्यक्रम सम्पन्न किया गया था । भेरी साहित्य समाज केन्द्रीय समिति के सदस्य बोधराज प्याकुरेल ने लघुकथा वाचन किया था । उसके पश्चात निरन्तरता पायी वह रचना वाचन में इन्दिरा गौतम, गीता अर्याल लगायत स्रष्टाओं ने समेत रचना वाचन किया था । वह कार्यक्रम में नई वर्ष २०८१ की शुभकामना आदानप्रदान करने की साथ साथ  नृत्य सहित की मनोरञ्जनात्मक सांगीतिक प्रस्तुति समेत की गई थी । ज्ञान योग केन्द्र खजुरा क उपाध्यक्ष रविन शर्मा, सचिव रत्ना कार्कीकोषाध्यक्ष पद्मा शर्मा, सदस्यों में निलम कुँवर, मन्दिरा निरौला, निशा शर्मा, हेमलता पौडेल, समाजसेवी परशुराम शर्मा, शिक्षक शरणहरि सापकोटा, सरस्वती सापकोटा लगायत २ दर्जन साहित्यकार एवं योग साधकों की उपस्थिति रही थी । कार्यक्रम की सहजीकरण फाउन्डेसन के सचिव लेक प्रसाद प्याकुरेल ने किया था ।



About Author

यह भी पढें   कांग्रेस सत्ता से भी ज्यादा देश को प्राथमिकता में रखती है – शेखर कोईराला
आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: