Thu. Jul 18th, 2024

राष्ट्रपति रामचन्द्र पौडेल आज स्वदेश लौट रहे हैं



काठमांडू, असार ५– राष्ट्रपति रामचन्द्र पौडेल स्विट्जरलैंड और जर्मनी की यात्रा के बाद आज स्वदेश लौट रहे हैं । उनका आज सुबह ९ः४५ बजे बर्लिन, जर्मनी से दोहा, कतार होते हुए नेपाल लौटने का कार्यक्रम है ।
राष्ट्रपति पौडेल को बर्लिन ब्रान्डेनवर्ग अन्तर्राष्ट्रीय विमानस्थल में जर्मन के लिए नेपाल के राजदूत रामकाजी खड्का तथा जर्मन सरकार के उच्च अधिकारी विदाई करेंगे । इस विषय में राष्ट्रपति के स्वकीय सचिवालय ने जानकारी दी है । भ्रमण दल में प्रथम महिला सविता पौडेल, परराष्ट्र मन्त्रालय और राष्ट्रपति कार्यालय के उच्च अधिकारी की भी सहभागिता थी ।
इससे पहले सोमवार राष्ट्रपति पौडेल और जर्मनी के राष्ट्रपति फ्र्याङ्क वाल्टर स्टाइनमायर के बीच जर्मनी के बर्लिन में प्रतिनिधिमण्डल स्तरीय भेटवार्ता हुई थी । इस अवसर मेंं दोनों देश के बिच के सम्बन्ध और आपसी हित के बारे में चर्चा हुई थी । दोे पक्षीय भेटवार्ता से पहले राष्ट्रपति पौडेल को जर्मन सरकार ने गार्ड ऑफ ऑनर का सम्मान दिया था । सन् १९८६ में राष्ट्रप्रमुख के रुप में नेपाल से जर्मनी गए राष्ट्रपति पौडेल की ये पहली यात्रा थी । जर्मनी में रहते हुए राष्ट्रपति पौडेल ने रविवार जर्मनी के विज्ञान प्रविधि तथा अनुसन्धान से सम्बन्धित विभिन्न संस्थाओं का अवलोकन किया था ।
राष्ट्रपति रामचन्द्र पौडेल स्विट्जरलैंड और जर्मनी भ्रमण के लिए जेठ २९ गते की शाम प्रस्थान किया था ।



About Author

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: