Mon. Jul 22nd, 2024



काठमांडू, असार २३ – अभी देश भर में मानसून का प्रभाव है । मानसून के न्यून चापीय रेखा पूर्व से लेकर पश्चिम तक सरदर स्थान के उत्तर में अवस्थित है ।
साधारण रुप से आज देशभर में बादल छाए रहेंगे । कोसी, वागमती, गण्डकी, लुम्बिनी और सुदूरपश्चिम प्रदेश कें बहुत से स्थानों तथा बाकी प्रदेश के एक–दो स्थान में हल्की तथा मध्यम वर्षाहोने की जल तथा मौसम विज्ञान विभाग ने जानकारी दी है ।
विभाग के अनुसार आज पूरे दिन देशभर में बादल छाए रहेंगे । सभी प्रदेश के बहुत से जगहों में मेघगर्जन तथा बिजली चमकने सहित हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है । कोसी, वागमती, गण्डकी, लुम्बिनी, कर्णाली और सुदूरपश्चिम प्रदेश के कुछ स्थानों में तथा मधेश प्रदेश के एक–दो स्थानों में भारी बारिश होने की संभावना है । साथ ही गण्डकी, लुम्बिनी, कर्णाली और सुदूरपश्चिम प्रदेश के एक–दो स्थानों में अति भारी बारिश की भी संभावना है ।
आज रात देशभर में बादल रहेंगे । मधेश, लुम्बिनी और सुदूरपश्चिम प्रदेश के कुछ स्थानों तथा बाकी प्रदेश के कुछ स्थानों में मेघगर्जन और बिजली चमकने के साथ ही हल्का तथा मध्यम बारिश होने की संभावना है । इसी तरह सुदूरपश्चिम प्रदेश के कुछ स्थानों में तथा गण्डकी और लुम्बिनी प्रदेश के एक–दो स्थानों में भारी वर्षा होने की संभावना है । ये जानकारी विभाग ने दी है ।



About Author

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: