Wed. Jul 15th, 2020

वीरगंज-रक्सौल क्रोसिंग के ऊपर ओभर ब्रिज बनाने का निर्णय

फाइल फोटो, नेपालभारत सहयोगमंच के अध्यक्ष अशोक वैद्यय भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ,

 

बीरगंज, नेपाल के प्रमुख नाका बीरगंज रक्सौल में हमेशा होने वाले जाम की समस्या से जल्द ही निजात मिलने वाली है । भारत सरकार ने रक्सौल स्थित क्रोसिंग के ऊपर ओभर ब्रिज बनाने का निर्णय लिया है ।जिसके बाद निश्चय ही जाम की समस्या से राहत मिलेगी ।
नेपाल भारत सहयोग मंच तथा बीरगंज उद्योग वाणिज्य संघ के अथक प्रयास के बाद यह ब्रिज बनने जा रहा है ।इस कार्य में मंच के अध्यक्ष श्री अशोक वैद्य, नेपाल वाणिज्य संघ के निवर्तमान अध्यक्ष तथा प्रदेश सभा सदस्य ओमप्रकाश शर्मा भारतीय सांसद डॉ संजय जायसवाल समूह की विशेष भूमिका रही है ।इस समूह ने कुछ महीने पहले भारत सरकार के सड़क तथा विकास मंत्री नितिन जयराम गडकरी के साथ भारत की राजधानी दिल्ली में इस संदर्भ में गहन विचार विमर्श किया था ।फलस्वरूप बीरगंज के व्यापारियों के अनुरोध को स्वीकार करते हुए भारत सरकार ने ओवर ब्रिज बनाने का निर्णय लिया है ।

यह भी पढें   सिर्फ आंकड़ो से ही उम्मीदें पूरी नहीं होती, उम्मीदों को अवसरों में बदलना पड़ता है :डॉ नीलम महेंद्र

इसमे मंच के अध्यक्ष अशोक वैद्य की सराहनीय और अहम भूमिका रही है ।मंच के अध्यक्ष वैद्य के अनुसार आगामी माघ 16 गते उस ब्रिज का मंत्री गडकरी के द्वारा शिलान्यास किया जाएगा ।ब्रिज के लिए टेंडर आह्वान भी किया जा चुका है उक्त जानकारी अध्यक्ष वैद्य ने दी है ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...

You may missed

%d bloggers like this: