Wed. Nov 13th, 2019

नागरिकता विद्येयक पारित होने के बाद राष्ट्रिय परिचयपत्र विधेयक पर विचारविर्मश होगाः सुशासन समिति

हिमालिनी डेस्क
काठमांडू, २२ फरबरी ।
संसद की राज्यव्यवस्था तथा सुशासन समिति के सदस्यों ने कहा कि नागरिकता विधेयक पारित होने के बाद ही राष्ट्रिय परिचयपत्र विधेयक के उपर विचारविमर्श करना होगा ।

परिचयपत्र तथा पञ्जीकरण विधेयक के उपर विचारविमर्श करने के लिए बुलाई गई समिति की बैठक में सांसदों ने कहा कि नागरिकता के आधा पर राष्ट्रिय परिचयपत्र का वितरण किया जाएगा इसलिए पहले नागकिता विधेयक को पारीत करना होगा ।

इसीतरह, राष्ट्रपति बिद्यादेबी भण्डारी ने कहा कि देश के महिलाओं को सक्षम और संबिधान प्रदत्त अधिकारों तक उनसभी को पहुँचाने के बाद हि समृद्ध नेपाल सुखी नेपाली का अभियान पूरा होगा ।

प्रदेश नम्बर–२ सरकार से सञ्चालित ‘बेटी पढाऊ, बेटी बचाऊ’ अभियान अन्र्तगत कल वीरगञ्ज में ‘बेटी शिक्षा बीमा मुद्धति बचत कार्यक्रम’ का शुभारम्भ करतें हुए राष्ट्रपति भण्डारी ने कहा कि एक समृद्ध समाज का निर्माण तभी हो पाएगा जब हमारे देश की महिलाएँ को उच्च स्थान तक पहुँचाया जाएगा ।

राष्ट्रपति भण्डारी ने कहा कि प्रदेश सरकार द्धारा शुरु किए गए गरेको बेटी शिक्षा बीमा कार्यक्रम से बेटीओं की शिक्षा और स्वास्थ्य में बहत मदत पहुँचेगी । उन्होंने कहा कि अब दुसरे प्रदेशों को भी इस बिषय पर सोचना होगा क्यू की ये कार्यक्रम उनके लिए भी अनुकरणीय बन सकता है ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *