Wed. Aug 21st, 2019

बाबा रामदेव ने जर्मनी में करवाया अपने घुटने का ऑपरेशन? सोशल मीडिया पर वायरल हुई फोटो

सोशल मीडिया पर योगगुरु बाबा रामदेव को लेकर एक पोस्ट काफी वायरल हो रहा है। ट्विटर पर वायरल हो रही इस पोस्ट में बाबा रामदेव एक अस्पताल के बिस्तर पर दिख रहे हैं और काफी लोग उनको घेरे हुए हैं।



दो लोग उनको हाथों से पानी पिला रहे हैं। इस फोटो के साथ कैप्शन लिखा गया है कि करो योग, रहो निरोग। योग गुरु रामदेव के घुटनों का जर्मनी में सफल ऑपरेशन!! तुम स्वेदशी अपनाओ..यह आदमी ही कहता था ना मूत्र पीने और गोबर खाने से फलां रोग ठीक होता है? खुद खाता नहीं दूसरों को खिलाता है। बाबा रामदेव की इस फोटो को फेसबुक से लेकर ट्विटर और साथ ही इंस्टेंट मेसेजिंग ऐप whatsapp पर भी शेयर किया जा रहा है।

 

वहीं जब इस फोटो सर्च किया गया तो यह 2011 में छपी The Hindu Business Line की एक खबर मिली। The Hindu Business Line में छपी खबर के मुताबिक यह फोटो देहरादून अस्पताल की है। बाबा रामदेव ने केंद्र सरकार से सख्त भ्रष्टाचार विरोधी कानून की मांग करते हुए नौ दिनों का अनशन किया था।

 

 

बाबा रामदेव ने ये अनशन चार जून को हरिद्वार के एक आश्रम में शुरू किया था, इस दौरान उनकी तबीयत खराब हो गई थी और उनको देहरादून अस्पताल भर्ती कराया गया था। तब आर्ट ऑफ लिविंग के संस्थापक श्री श्री रविशंकर और मुरारी बापू ने अस्पताल जाकर बाबा रामदेव का 9 दिन लंबा अनशन तुड़वाया था। यह फोटो तभी की है।


आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *