Mon. Jul 13th, 2020

आयुष्मान खुराना स्टारर अंधाधुन बेस्ट हिंदी फीचर फिल्म

  • 629
    Shares

दिल्ली के शास्त्री भवन में शुक्रवार को 66वें नेशनल फिल्म पुरस्कारों की घोषणा कर दी गई. 2018 में रिलीज हुई कई बड़ी फिल्मों जैसे पद्मावत, महानती और केजीएफ को कई कैटेगरी में पुरस्कार मिले. श्रीराम राघवन के निर्देशन में बनी आयुष्मान खुराना स्टारर अंधाधुन को बेस्ट हिंदी फीचर फिल्म और बेस्ट स्क्रीनप्ले (अडॉप्टेड) कैटेगरी में अवॉर्ड मिला.

फिल्म में पियानो मास्टर की मुख्य भूमिका निभाने वाले वाले एक्टर आयुष्मान खुराना को बेस्ट एक्टर का नेशनल अवॉर्ड मिला है. आयुष्मान खुराना के साथ ही एक्टर विक्की कौशल को भी बेस्ट उरी द सर्जिकल स्ट्राइक की भूमिका के लिए बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड मिला है.

अंधाधुन की बात करें तो 5 अक्टूबर 2018 को रिलीज हुई ये फिल्म एक पियानो आर्टिस्ट की कहानी थी जो दिखावा करता है कि वह देख नहीं सकता. आयुष्मान खुराना का किरदार एक हत्या देख लेता है जिसके बाद शुरू होता है कहानी की असली रोलरकोस्टर राइड.

यह भी पढें   वुहान डायरी’ लिखने की कीमत चुका रहीं हैं चीन की पुरस्कृत लेखिका ‘फेंग फेंग’ - अजय श्रीवास्तव

फिल्म में आयुष्मान खुराना के अलावा राधिका आप्टे, तब्बू और अनिल धवन ने अहम किरदार निभाए थे. इस क्राइम थ्रिलर फिल्म को भारत में काफी पसंद किया गया था और जब इसे चीन में रिलीज किया गया तो वहां पर भी इसने ताबड़तोड़ बिजनेस किया.आयुष्मान खुराना की अंधाधुन के अलावा बेस्ट नॉन फीचर फिल्म का अवॉर्ड सनराइज को मिला है और बेस्ट मराठी फिल्म का अवॉर्ड भोंगा को मिला. बेस्ट म्यूजिक की एक कैटेगरी में पद्मावत के लिए संजय लीला भंसाली को बेस्ट डायरेक्टर अवॉर्ड मिला.

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: