Sat. Oct 19th, 2019

अध्यक्ष यादवद्वारा ७३ वाँ स्वतन्त्रता दिवस का शुभकामना व्यक्त (विज्ञप्ति के साथ)


हिमालिनी डेस्क
काठमांडू, १४ अगस्त ।

नेपाल भारत मैत्री युवा संघ का अध्यक्ष किशोर कुमार यादव नें सम्पूर्ण भारतीय नागरिकों के नाम शुभकामना संदेश जारी किया हैं । ७३ वाँ स्वतन्त्रता दिवस का शुभकामना संदेश अध्यक्ष यादव के हि शब्दों में इस प्रकार हैं ।

नेपाल का पडोसी मुल्क, गणतन्त्र भारतका ७३ वाँ स्वतन्त्रता दिवस के सु अवसर में हार्दिक शुभकामना व्यक्त करता हुँ । इस अवसर पर भारत की तमाम जनता की तरक्की व खुसियाली के भी कामना करता हुँ ।

नेपाल और भारत का सम्बन्ध सिर्फ भूगोल और राजनीतिक अधार पर हि नही अपितु दोनो देशों के जनता की अन्र्तमन की गहिराइँयो से हैं । नेपाल और भारत की जनता एक दुसरें की खुसी और गम में बराबर रुप में सरिक होते आयें हैं । यें सम्बन्ध सिधें दिल से दिलों तक का हैं । सीता और बुद्ध के कारण यह सम्बन्ध और भी प्रगाढ हो गया है ।

भारत के स्वतंत्रता संग्राम में नेपाल का जनता का भी सशक्त भूमिका रही हैं । खासकर सप्तरी जिल्लें के हनुमाननगर जेलकाण्ड में सप्तरी के जनता भारत के जनताओं का भरपुर साथ दिया था । भारत का जनता भी नेपाल के जनता के लिए कँधे आगे बढाया हैं । यह एक पडोसी के लिए दुसरें पडोसी के लिए फर्ज भी हैं ।

आज भारत विश्व पटल पर अपनी उपस्थिती दर्ज करानें में सफल हो रहा हैं । भारतीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सशक्त नेतृत्व में भारत विकास कें बुलंदियों का छु रहा हैं । दोनों देशों के अच्छे रिस्ते के कारण इसका लाभ निःसन्देह नेपालको भी मिलेगा और मिल रहा हैं ।

दोनों देशों का यह आलिय सम्बन्ध अन्नत कालों तक युँ हि बना रहें । रोटी बेटी का सम्बन्ध और भी उचाइयों को चुमें यह कामना हैं । एकबार फिर भारत की सम्पूर्ण जनता को ७३ वाँ स्वतन्त्रता दिवस अवसर पर तरक्की व खुसियाली का कामना करता हुँ ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *