Sun. Oct 13th, 2019

सर्वसाधारण से करोड़ो ठगनेवाले श्याम परदेशी गिरफ्तार !

जनकपुरधाम, २ सितम्बर । सर्वसाधारण के साथ झूठा कागज (नकली तमसुक) बनाकर करोड़ो गठी करनेवाले श्याम परदेशी अर्थात् श्यामकृष्ण साह को पुलिस ने गिरफ्तार किया है । सर्लाही जिला मलंगवा–१० निवासी साह वहीं है, जो सर्वसाधारण को मिटर व्याज (अधिक व्याज) में रुपैयां देते थे और झूठा कागज बनाकर अधिक पैसा लेते थे ।
पुलिस ने कहा है कि साह को आइतबार शाम उनके ही घर के नजदीक से गिरफ्तार किया है और थप अनुसंधान जारी है । प्रदेश नं. २ पुलिस कार्यालय के सूचना अधिकारी डीएसपी ज्ञानकुमार महतो ने कहा है कि लालबन्दी–४ निवासी रुकमणि चौधरी की ओर से भाद्र ६ गते पंजीकृत उजुरीपत्र के आधार में साह को गिरफ्तार किया गया है ।
पता चला है कि साह ने ऋणस्वरुप ४ लाख रुपैयां देकर १५ लाख रुपैयां की कागजात बनाया है । स्थानीय बासियों का कहना है कि इसी तरह साह अपने पूरे गांव एवं पड़ोसी गांव निवासी सर्वसाधारण को गठी करते हैं । प्रारम्भीक अनुसंधान से पता चला है कि साह ने इसतरह ४७ लोगों को ठगी किया है ।
सर्लाही जिला स्तरीय नेताओं की सहयोग में काठमांडू आए पीडितों ने नेपाल कम्युनिष्ट पार्टी (नेकपा) के अध्यक्ष पुष्पकमल दाहाल लगायत कुछ नेताओं से भेट कर अपनी समस्या बताए थे । स्मरणीय है, न्यूज २४ टेलिभिजन से प्रसारित ‘सिधा कुरा जनतासँग’ कार्यक्रम में इसके बारे में रिपोर्टिङ प्रसारण होने के बाद साह की काले–कारनामे बाहर आने लगा था ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *