Fri. Oct 25th, 2019

ह्युस्टन में भारत का राष्ट्रीय गान गाएगा एक बच्चा जिसकी ३५ हड्डियाँ माँ के गर्भ में टूट गईं थीं

अमेरिकी राज्य टेक्सास का सबसे बड़ा शहर ह्यूस्टन हाउदी मोदी शो (Howdy Modi) के लिए तैयार है। इस मेगा शो में पीएम मोदी 50 हजार से अधिक भारतीय अमेरिकियों को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी इसके लिए ह्यूस्टन पहुंच गए हैं। इस दौरान एक भारतीय मूल का 16 साल का बच्चा राष्ट्रगान गाएगा। अमेरिका के न्यूजर्सी में रहने वाले इस बच्चे का नाम स्पर्श शाह है। संगीत और लेखन का शौक रखने वाले स्पर्श की हौसले को जितना सराहा जाए, उतना कम है।

स्पर्श जन्म से ही ऑस्टियोजेन्सिस इम्परफेक्टा नाम की बीमारी से पीड़ित हैं। इस वजह से वो व्हीलचेयर पर हैं। वह जब मां के पेट में थे तभी उसकी 35 हड्डियां टूट चुकी थीं। इस बीमारी के कारण स्पर्श चल भी नहीं सकते, लेकिन उन्होंने इस हालात को अपनी रचनात्मकता के रास्ते में अड़चन नहीं बनने दिया और संगीत की दुनिया में महज 13 साल की उम्र में परचम लहराया।

स्पर्श पर बनी डॉक्यूमेंट्री

शाह, एक रैपर, गायक, गीतकार और प्रेरणादायक वक्ता हैं। रिपोर्टों के अनुसार, शाह ने वर्षों में 130 से अधिक 100 से ज्यादा फ्रैक्चर हुए हैं। शाह को अगला एमिनेम बनना चाहते हैं और एक अरब लोगों के सामने प्रदर्शन करना चाहता हैं। मार्च 2018 में रिलीज हुई ‘ब्रेटल बोन रैपर’ नाम की एक डॉक्यूमेंट्री में स्पर्श की जीवन यात्रा और उनकी बीमारी से लड़ने पर केंद्रित है।

पीएम मोदी से मिलने की चाहत

बकौल शाह, हाउडी मोदी कार्यक्रम में राष्ट्रगान गाने और पीएम मोदी से मिलने को लेकर काफी उत्साहित हैं। उन्होंने इसे लेकर कहा ‘मेरे लिए यह बहुत बड़ी बात है कि मैं इतने सारे लोगों के सामने गा रहा हूं। मैं राष्ट्रगान गण, जन गण मन गाने के लिए काफी उत्साहित हूं। मैंने पहली बार मोदी जी को मैडिसन स्क्वायर गार्डन पर देखा था, मैं उनसे मिलना चाहता था, मगर मैं उन्हें केवल टीवी पर ही देख पाया। भगवान की कृपा के कारण मैं उनसे मिलने जा रहा हूं। और मैं राष्ट्रीय गीत गाने के लिए उत्साहित हूं।’

ऐसा आए सुर्खियों में

उन्होंने एमिनेम का गाना ‘नॉट अफ्रेड’ पर वीडियो रिकॉर्ड किया था, जिसके बाद वो सुर्खियों में आए थे। इसे ऑनलाइन 65 मिलियन से अधिक बार देखा गया। वह डॉन फ्रेंच द्वारा प्रस्तुत यूके टीवी शो ‘बिग शॉट्स लिटिल शॉट्स’ में भी दिखाई दे चुके हैं।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *