Sun. Dec 8th, 2019

प्रदेश नें. २ में फिर से लफडा, मुख्यमन्त्री और मन्त्रियों के विरुद्ध भण्डाफोर अभियान

  • 5
    Shares

११ नवम्बर, काठमांडू । नेपाल कम्युनिष्ट पार्टी (नेकपा) प्रदेश नं. २ ने प्रदेश नं. २ सरकार बे विरुद्ध भण्डाफोर अभियान शुरु किया है । प्रदेश नं. २ सरकार और केन्द्र सरकार बीच विवाद बढ़ते भी गया है । ६ प्रदेशों का नेतृत्व करते आ रहे नेकपा तथा मधेश केन्द्रित दोनों दलों द्वारा नेतृत्व होता आ रहे प्रदेश २ सरकार बीच विवाद चलने के कारण आपसी टकराव बढ़ने लगा है ।
प्रदेश २ का मुख्यमन्त्री लालबाबू राउत ने अपने अभिव्यक्ति में कहा कि संघीय प्रधानमन्त्री प्रदेश २ को एक अलग ही देश के रुप में देख रहे हैं । जिस अभिव्यक्ति को लेकर सत्तारुढ नेकपा ने प्रदेश २ सरकार विरुद्ध भण्डाफोर अभियान चलाया है ।
नेकपा प्रदेश नं. २ ने जानकारी दिया कि प्रदेश २ के सत्ता में भी रह रहे नेकपा का प्रदेश कमिटी ने भ्रष्टाचार, अनियमितता और कमिसनखोर के विरुद्ध भण्डाफोर अभियान सन्चालन किया जा रहा है ।
नेकपा प्रदेश कमिटी ने जानकारी दिया कि प्रदेश २ में मुख्यमन्त्री सहित ७ व्यक्ति पूर्ण और ६ राज्यमन्त्री हैं । अधिकांश मन्त्रालय में आर्थिक अनियमितता, भ्रष्टाचार, बढने का शिकायतें आने के बाद बाध्य होकर भण्डाफोर अभियान सन्चालन किया जा रहा है । सुनवाई नहीं होने के बाद अख्तियार आयोग में भी उजुरी देने का कार्यक्रम तय हुआ है ।

Loading...

 
आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: