Mon. Aug 3rd, 2020

आज का राशिफल: Rashifal Today ( 21 November 2019)

  • 9
    Shares

वृष: किसी नए व्यक्ति से बिजनेस को आगे बढ़ाने के लिए साझेदारी होगी। मित्रों की सहायता से कई दिनों से लंबित कार्य बन जाएगा। आईटी, मैनेजमेंट और इंजीनियरिंग फील्ड से जुड़े छात्रों को अधिक मेहनत करना होगी। भूमि, भवन, संपत्ति संबंधी कार्यों से सफलता मिलेगी।

वृषभ : प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता की प्राप्ति होगी। मित्रों और भाई की सहायता से बहुत समय से अटका हुआ कोई सरकारी कार्य पूर्ण होने की संभावना है। अविवाहितों के विवाह के मार्ग में आने वाली बाधाएं समाप्त होंगी। विवाहितों के जीवन में आनंद और खुशियों में वृद्धि होगी। धन आगमन के मार्ग में कुछ रूकावटें आ रही हैं।

मिथुन : पर्याप्त मात्रा में धन के आगमन से मन में प्रसन्न्ता रहेगी। आईटी और मार्केटिंग फील्ड से जुड़े लोग अपने लक्ष्य को पा लेंगे। संतानपक्ष की ओर से कोई शुभ समाचार मिल सकता है। लव लाइफ में उतार-चढ़ाव के बाद भी प्रेम बना रहेगा।

कर्क : आपको निजी जीवन और परिवार में संतुलन बनाना होगा। ससुराल पक्ष की ओर से कोई अच्छी खबर मिलने वाली है। नया कार्य प्रारंभ करना चाहते हैं तो सप्ताह में समय उत्तम है। नौकरीपेशा लोगों को मानसिक दबाव महसूस होगा, लेकिन सप्ताह के अंत में कोई उपलब्धि भी हासिल होगी।

यह भी पढें   पाकिस्तान में ईशनिंदा के एक आरोपी की कोर्ट में सुनवाई के दौरान गोली मारकर हत्या

 

सिंह : आपकी कार्यकुशलता और अच्छी वाणी सम्मान दिलाएगी। राजनीति और सरकारी कार्यों में सफल होंगे। स्वास्थ्य की दृष्टि से सप्ताह ज्यादा ठीक नहीं है। श्वांस, दमा के रोगी विशेष सावधानी बरतें। विवाहितों के निजी जीवन में मधुरता बनेगी। युवाओं को नए प्रेम संबंध प्राप्त हो सकते हैं।

कन्या : परीक्षाओं में सफलता मिलेगी। निवेश और बैंकिंग कार्यों से जुड़े लोगों के लिए समय अच्छा है। लाभ की स्थिति बनेगी। स्वास्थ्य में पहले से अधिक सुधार आएगा। इस सप्ताह आपकी पारिवारिक और सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी, शत्रुओं का दमन होगा।

यह भी पढें   वीरगंज में कोरोना नियन्त्रण के लिए सांसद् यादव द्वारा प्रधानमन्त्री को पत्र

तुला : आपके वैभव और प्रसिद्धि में वृद्धि होगी। आत्मबल को बनाए रखें। लेखन तथा पत्रकारिता से जुड़े लोगों को तरक्की कोई सम्मान मिलेगा। अविवाहित युवक-युवतियों के मांगलिक कार्य में आ रही बाधाएं समाप्त होंगी। दांपत्य जीवन में प्रसन्न्ता बनी रहेगी।

वृश्चिक: विद्यार्थियों को अधिक मेहनत करने की जरूरत होगी। मार्केटिंग फील्ड से जुड़े जातकों को सफलता, वेतनवृद्धि मिलने वाली है। इस राशि के जातकों को सेहत का ध्यान रखना है।

धनु : धनु राशि वालों के लिए सप्ताह मिलाजुला रहेगा। आपके रूके कार्यों में तेजी आएगी। धन के निवेश संबंधी कार्यों में अच्छी तरह सोच-विचार करने के बाद ही निर्णय लें।

यह भी पढें   ‘ऑनलाइन’ नवम ‘अखिल भारतीय हिन्‍दू राष्‍ट्र अधिवेशन’ उत्‍साहपूर्ण वातावरण में प्रारंभ !

मकर : जीवनसाथी के साथ होने से मानसिक शांति महसूस करेंगे। विद्यार्थी पढ़ाई के सिलसिले में विदेश यात्रा पर जा सकते हैं। पत्रकारिता और बैंकिंग के क्षेत्र से जुड़े जातक बड़ी सफलता की प्राप्त करेंगे। वैवाहिक जीवन में प्रेम में वृद्धि होगी। किसी धार्मिक यात्रा पर जाने के योग हैं।

कुंभ: जॉब में बदलाव या स्थान परिवर्तन करना चाहते हैं बेशक करें। कारोबारियों के लिए नई योजनाओं पर काम शुरू करने का वक्त है। धन का आगमन होगा। आपकी लव लाइफ में कलह हो सकता है।

मीन : अपने प्रेम संबंधों को वक्त नहीं देंगे तो उनमें दूरी आ सकती है। दांपत्य जीवन में भी जीवनसाथी को वक्त देना जरूरी होगा। इस सप्ताह स्वास्थ्य बेहतर रहेगा।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: