Sat. Aug 15th, 2020

प्रदेश नं. १ में बन गया प्रथम प्रादेशिक विश्वविद्यालय

काठमांडू, ७ दिसम्बर । प्रदेशिक तथा व्यवसायिक विश्वविद्यालय निर्माण में सबसे आगे प्रदेश नं. १ बन गया है । साबिक का मनमोहन स्मृति पोलिटेक्निक प्रदेश सरकार के मातहत आने के बाद प्रदेश नं. १ प्रदेशिक विश्वविद्यालय बनानेवालों में से प्रथम प्रदेश बना है ।
मनमोहन स्मृति पोलिटेक्निक ने अपने नाम में जितने भी भौतिक संरचना तथा सम्पत्ति है, वह शुक्रबार एक कार्यक्रक के बीच प्रदेश सरकार को हस्तान्तरण किया है । मोरङ जिला बुढिगंगा गांवपालिका–४ होत्तिमुढा स्थित पोलिटेक्निक इससे पहले मनमोहन स्मृति प्रतिष्ठान के अण्डर संचालित था ।
प्रतिष्ठान के अध्यक्ष तथा उपप्रधान एवं रक्षामन्त्री ईश्वर पोखरेल ने २ अरब १ करोड की सम्पत्ति प्रदेश सरकार को हस्तान्तरण किया । हस्तान्तरण संबंधी समझदारी पत्र में अध्यक्ष पोखरेल और प्रदेश नं. १ सरकार के सामाजिक विकास मन्त्री जीवन घिमिरे ने हस्ताक्षर किया है ।
कार्यक्रम को सम्बोधन करते हुए मन्त्री घिमिरे कहा कि नेपाल में ही प्रथम बार प्रदेश नं. १ ने प्रादेशिक विश्वविद्यालय निर्माण किया है । उन्होंने यह भी कहा है कि प्राविधिक जनशक्ति उत्पादन के लिए विश्वविद्यालय महत्वपूर्ण शैक्षिक गन्तव्य बनने की सम्भावना है ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: