Sat. Jan 18th, 2020

पर्यटन प्रवद्र्धन के लिये घोडाघोडी महोत्सव

  • 2
    Shares

७ जनवरी, कैलाली । भ्रमण वर्ष में आन्तरिक पर्यटन प्रवद्र्धन के लिये कैलाली के घोडाघोडी में पर्यटन महोत्सव मनाने की तैयारी चल रही है । पर्यटन गतिविधि बढाने के लिये माघ २ गते से १२ गते तक घोडाघोडी नगरपालिका १ सुखड में सांगीतिक तथा पर्यटन महोत्सव आयोजना किया जायेगा ।
‘विश्व रामसार क्षेत्र में अवस्थित घोडाघोडी ताल का प्रचार प्रसार करने तथा आन्तरिक पर्यटन का प्रवर्द्धन करने के लिये इस महोत्सव का आयोजना किया जा रहा है । महोत्सव मूल आयोजक समिति का संयोजक हरेन्द्र चौधरी ने कहा कि ‘महोत्सव के माध्यम से पर्यटक बढाने का प्रयास किया जा रहा है ।
उन्होंने बताया कि इस महोत्सव से घोडाघोडी ताल देखने आने वाले पर्यटकों की संख्या में वृद्धि कराने का अपेक्षा किया जा रहा है । बहुतों ने घोडाघोडी का नाम सुना है परन्तु देखा नहीं होगा । उन्होंने कहा कि हमारा उद्देश्य है पर्यटकों को घोडाघोडी ताल तक पहुंचाना ।
घोडाघोडी ताल के नाम से ही घोडाघोडी नगरपालिका का नाम पडा है । घोडाघोडी नगरपालिका के अन्दर घोडाघोडी ताल, चिडिया ताल, नकरोड बुढिया ताल, धार्मिक तथा पर्यटकीय स्थल, होमस्टे भी है । साथ ही टीकापुर पार्क, चिसापानी पुल, लोकहा भौकहा ताल, कोइलही ताल, जोखर ताल, गोदावरी धाम, शिवपुरी धाम इत्यादि पर्यटकीय क्षेत्र भी है ।

Loading...

 
आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: