Thu. Aug 6th, 2020

बीरगंज महानगरपालिका के प्रमुख बिजय सरावगी भी कोरोना  संक्रमित

  • 2.2K
    Shares
बिजयकुमार सरावगी

बीरगंज महानगरपालिका के प्रमुख बिजय सरावगी भी कोरोना  संक्रमित हो गए हैं । काम बिशेष से काठमाण्डौ आए हुए महानगर प्रमुख की रास्ते में हल्का बुखार और गले में खराश की शिकायत महसूस हुई इसलिए उन्होंने काठमान्डु मेडीसिटी अस्पताल में अपना जाँच करवाने गए पर वहाँ से उन्हें पिसीआर परिक्षण बिना उपचार नही हो सकता यह कह कर लौटा दिया गया । प्रमुख सरावगी कल १४ गते काठमाण्डौ में स्वाब परिक्षण   के लिये दिया था । आज आए रिपोर्ट के अनुसार उनमें कोरोना भाइरस का संक्रमण दिखा है। स्वयं कोरोना पोजेटिव होने के बाद उन्होंने एक भावुक सं‌देश प्रवाह किया है ।

आदरणीय भाइयों और बहनों।
पिछले पांच महीनों से, मैंने बीरगंज के लोगों को कोरोना वायरस से संक्रमित होने से बचाने के लिए हर संभव प्रयास किया है। चूंकि उन निकायों ने संघीय और राज्य सरकारों की जिम्मेदारी के तहत संगरोध, अलगाव केंद्र, कोविद अस्पताल के प्रबंधन और संचालन की जिम्मेदारी नहीं ली, इसलिए मैंने इसे लिया और नागरिकों के जीवन को बचाने के लिए अथक प्रयास किया।

यह भी पढें   सांसद् प्रदीप यादव भी कोरोना वायरस से संक्रमित

बीरगंज को बचाने के लिए, उन्होंने परीक्षण के लिए आवश्यक पीसीआर मशीनों और किटों को भी प्रबंधित किया। अस्पताल में काम करने वाले डॉक्टरों, स्वास्थ्यकर्मियों और सफाईकर्मियों के लिए भोजन और आवास की व्यवस्था की गई, जिनमें कोविंद अस्पताल में संगरोध, अलगाव और संक्रमित लोग भी शामिल हैं। बीरगंज को ग्रीन ज़ोन बनाने के उद्देश्य से एक-एक परीक्षण अभियान के कार्यान्वयन में देरी के कारण कोरोना संक्रमण बिरगंज में सामुदायिक स्तर पर फैल गया है।

आपकी सेवा में लगातार, मैं खुद कोरोना संक्रमण से पीड़ित हूं। काठमांडू के एक अस्पताल में मेरा इलाज चल रहा है।

यह भी पढें   नेपाल को चीनी बामपंथी और चर्च ने संकट में खड़ा कर दिया है : सूबेदार सिंह

कोरोना संक्रमण से पिछली बार बीरगंज प्रभावित हुआ था। मैं स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं, जनप्रतिनिधियों, कर्मचारियों, नागरिक समाज, मीडिया कर्मियों, विभिन्न राजनीतिक दलों, स्थानीय प्रशासन और सुरक्षा कर्मियों को धन्यवाद देना चाहता हूं जो बीरगंज को बचाने में सबसे आगे हैं। मैं संघीय और राज्य सरकारों से आग्रह करता हूं कि वे बीरगंज के भाइयों और बहनों के जीवन को बचाने के लिए तत्काल ठोस योजना बनाएं।

इसके अलावा, कोरोना संक्रमण के इस घडी में, मैं महानगर के सभी भाइयों और बहनों से संयम बरतने और नेपाल सरकार द्वारा निर्धारित मानदंडों का पालन करने की अपील करता हूं। मैं उन सभी गणमान्य लोगों को सलाम करता हूं, जो कोविद 19 के खिलाफ महानगर द्वारा ली गई नीति का समर्थन करते हैं। मैं कोरोना संक्रमण की लड़ाई जीतने के बाद आपकी सेवा में वापस आने की प्रतिबद्धता व्यक्त करता हूं।

यह भी पढें   नेकपा के भीतर जो विवाद है, वह पद प्राप्ति के लिए नहीं हैः प्रचण्ड

विजय कुमार सरावगी,मेयर,वीरगंज नगर निगम

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: