Tue. Feb 27th, 2024

फ्रांस ने इमाम के भड़काऊ उपदेशों को देखते हुए मस्जिद को बंद करने का दिया आदेश



फ्रांस ने देश के उत्तरी हिस्से में इमाम के भड़काऊ उपदेशों को देखते हुए एक मस्जिद को बंद करने का आदेश दिया है। स्थानीय अधिकारियों ने बताया कि यह पेरिस के उत्तर में करीब 100 किलोमीटर की दूरी पर स्थित ब्यूवैस नाम के शहर में यह मस्जिद अब अगले छह महीनों तक बंद रहेगी। फ्रांस के अधिकारियों के मुताबिक, इस मस्जिद के इमाम नफरत भरे उपदेश देते हैं और लोगों को हिंसा और जिहाद की रक्षा के लिए उकसाते हैं।

फ्रांस की ओर से यह कदम गृह मंत्री गेराल्ड डारमैनिन के बयान के दो हफ्ते बाद उठाया गया है, जिसमें उन्होंने कहा था कि सरकार ने इस मस्जिद को बंद करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है क्योंकि वहां के इमाम अपने उपदेशों में ईसाइयों, समलैंगिकों और यहूदियों को निशाना बना रहे हैं। मंत्री ने इसे अस्वीकार्य बताया था।

स्थानीय अधिकारी कानूनी तौर पर कार्रवाई करने से पहले 10 दिनों तक सूचना इकट्ठा करने के लिए बाध्य थे, लेकिन मंगलवार को मिली जानकारी के मुताबिक, यह मस्जिद अब दो दिनों के अंदर बंद हो जाएगी। स्थानीय अखबरा Courrier Picard ने इसी महीने एक रिपोर्ट में बताया था कि मस्जिद के इमाम ने हाल ही में इस्लाम कबूला है।

वहीं, मस्जिद का रखरखाव करने वाले एसोसिएशन के वकील समीम बुलाकी ने कहा कि वह मस्जिद बंद करने के आदेश के खिलाफ अगल 48 घंटों में कोर्ट में अर्जी दायर करेंगे। खबरों के मुताबिक, मस्जिद के इमाम अपने उपदेशों में जिहाद को लोगों का कर्तव्य बताता है और पश्चिमी देशों के खिलाफ लड़ने वाले लड़ाकों को हीरो की उपाधि तक देता है। इमाम ने गैर-मुस्लिमों को दुश्मन तक कहा है।



About Author

यह भी पढें   सरकार से जबतक न्याय नहीं मिलेगा घर वापस नहीं जाएंगे– मीटरब्याज पीडि़त
आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: