Tue. Jul 16th, 2024

कांग्रेस ने लिया निर्णय– सांसदों के आधे महीना का तलब देंगे भूकम्प पीडि़तों को



काठमांडू, २० कात्तिक – कांग्रेस ने संघीय सांसदों के आधे महीना का तलब भूकम्प पीडि़तों को सहयोग करने का निर्णय लिया है । रविवार को हुई कार्यसम्पादन समिति की बैठक में कांग्रेस के प्रतिनिधिसभा में ८८ और राष्ट्रीय सभा के १० दोनों मिलाकर ९८ सांसदों के आधे महीना का तलब करिब २७ लाख रुपया भूकम्प पीडि़तों के लिए प्रधानमन्त्री दैवीप्रकोप उद्धार कोष में जमा करने का निर्णय किया है । ‘राहत, उद्धार तथा पुनस्र्थापना के लिए संघीय संसद् के कांग्रेस की ओर से प्रतिनिधित्व कर रहे सदस्यों के १५ दिन बराबर की पारिश्रमिक सरकार को उपलब्ध कराने का निर्णय किया है ।
साथ ही कांग्रेस ने सरकारी कोष में ५० लाख रकम उपलब्ध कराने की भी बैठक ने अनुमोदन की है । साथ ही और रकम के लिए पार्टी के निकाय को कांग्रेस के राहत कोष में सहयोग उपलब्ध करने का भी अपिल किया है । केन्द्रीय सदस्य जिपछिरिङ लामा ने अपनी ओर से ११ लाख, पूर्वसांसद दिव्यमणि राजभण्डारी ने पाँच लाख सहयोग उपलब्ध कराने का निर्णय किया है । कांग्रेस ने बैठक में प्रभावित को राहत और उद्धार, उपचार और भूकम्प के बाद के व्यवस्थापन के लिए सरकार का ध्यानाकर्षण कराने का निर्णय समेत किया है । इसी तरह कांग्रेस ने भूकम्प प्रभावित क्षेत्र में हो रहे काम और विपत व्यवस्थापन के लिए महामन्त्रीद्वय गगन थापा तथा विश्वप्रकाश शर्मा के नेतृत्व में ‘अनुगमन तथा सहजीकरण समिति’समेत गठन किया है ।

 



About Author

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

1 thought on “कांग्रेस ने लिया निर्णय– सांसदों के आधे महीना का तलब देंगे भूकम्प पीडि़तों को

  1. Very good initiative. A good gesture. This will encourage other political parties to support housing, food and other supports to earthquake affected families.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: