Sat. Mar 2nd, 2024

विजिट विज समस्या समाधान के लिए युगान्डा में रहे नेपालियों ने किया प्रधानमन्त्री से आग्रह



काठमांडू, माघ ५– युगान्डा में रह रहे नेपालियों से प्रधानमन्त्री पुष्पकमल दाहाल ‘प्रचण्ड’ ने अन्तरक्रिया की है । असंलग्न राष्ट्रों के आन्दोलन (नाम) के १वें सम्मेलन में भाग लेने के लिए गुरुवार की शाम युगान्डा के कम्पाला पहुँचे प्रधानमन्त्री प्रचण्ड ने वहाँ रह रहे नेपालियों के साथ अन्तरक्रिया की है ।
प्रधानमन्त्री प्रचण्ड से वहाँ रह रहे नेपालियो ने कहा कि भिजिट भिसा की समस्या के बारे में बात करते हुए इसके समाधान के लिए राज्य को पहल करनी होगी । प्रधानमंत्री ने कहा कि “यहाँ आप लोगों द्वारा उठाई जा रही बातों में से कुछ बातें महत्वपूर्ण हैं । कल ही मैंने भिजिट भिसा के बारे में कुछ महत्वपूर्ण निर्णय किया है । कुछ समय पहले आप्रवासन समस्या समाधान को लेकर सभी राजदूतों को बुलाकर बात की गई है ।” प्रचण्ड का कहना था कि विदेश में रहे नेपाली की समस्या सम्बोधन नहीं करके देश भी गति नहीं ले सकता है ।
उक्त कार्यक्रम में गैरआवासीय संघ के युगान्डा के संरक्षक ने बतया कि युगान्डा में ३५० से भी ज्यादा नेपाली है । तीस वर्ष से नेपाली ने युगान्डा के विकास निर्माण और व्यापार व्यवसाय में समेत भूमिका निर्वाह करती आई है ।



About Author

यह भी पढें   निषेधित क्षेत्र माइतीघर को खुला करने की मांग.. सड़क में राजेन्द्र महतो
आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: