Fri. Apr 19th, 2024

रूस में आतंकी हमले में अबतक 60 लोगों की मौत, इस्लामिक स्टेट ने ली जिम्मेदारी

एपी, मॉस्को23 मार्च



रूस की राजधानी मास्को शुक्रवार को आतंकी हमले से दहल गई। चार से पांच बंदूकधारियों ने क्राकस सिटी कंसर्ट हाल में घुसकर लोगों की भीड़ पर स्वचालित हथियारों से गोलियां बरसा कर कम से कम 40 लोगों की हत्या कर की। 100 से अधिक लोगों के घायल होने की खबर है। लगभग 100 लोगों को बचाया गया है। हमलावरों ने विस्फोटकों का भी इस्तेमाल किया।
इस्लामिक स्टेट ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किए एक बयान में मॉस्को में हुए हमले की जिम्मेदारी ली है। अपनी अमाक समाचार एजेंसी पर एक बयान पोस्ट कर संगठन ने हमले की पूरी जिम्मेदारी ली है। बयान में समूह ने कहा कि उसने रूसी राजधानी मॉस्को के बाहरी इलाके क्रास्नोगोर्स्क शहर में ईसाइयों की एक बड़ी सभा पर हमला किया, जिसमें बड़ी तादाद में लोग मारे गए और सैकड़ों घायल हुए हैं।

हालांकि यह अभी तक साफ नहीं है कि हमला करने वाले आतंकी किस ओर गए हैं। मॉस्को के मेयर सर्गेई सोबयानिन ने ‘बड़ी त्रासदी’ बताते हुए कहा है कि रूस की शीर्ष जांच एजेंसी इस हमले को आतंकवादी हमला मानकर जांच कर रही है। इसे हमले को रूस में दो दशकों में हुआ सबसे भीषण आतंकी हमला बताया जा रहा है।

वहीं, क्रेमलिन की ओर से जारी बयान में बताया गया है कि राष्ट्रपति पुतिन को हमले में बारे पूरी जानकारी दी गई है। यह हमला तब हुआ जब रूसी रॉक बैंड पिकनिक के प्रदर्शन के लिए भीड़ जमा हुई थी। जानकारी के मुताबिक चार से पांच बंदूकधारियों ने क्राकस सिटी कंसर्ट हाल में घुसकर लोगों की भीड़ पर स्वचालित हथियारों से गोलियां बरसा कर कम से कम 60 लोगों की हत्या कर दी। साथ ही करीब 145 से अधिक लोगों के घायल होने की खबर है। हमलावरों ने विस्फोटकों का भी इस्तेमाल किया।

 



About Author

यह भी पढें   एन्फा के उपाध्यक्ष दावा लामा हुए गिरफ्तार
आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: