Mon. Feb 26th, 2024

नेपालगंज,(बाके) पवन जायसवाल, २०७२ जेष्ठ ३१ गते ।1
Thanks for Saving LifeeGg  मूल नारा के साथ शनिवार को नेपालगंज में विश्व रक्तदाता दिवस मनाया गया ।
नेपाल रेडक्रस सोसाइटी क्षेत्रीय रक्तसंचार सेवा केन्द नेपालगन्ज के सहयोग में जनमत अद्र्ध साप्ताहिक पत्रिका ने रक्तदान कार्यक्रम का आयोजन किया था जिस में महिला तथा पुरुष करके ३४ लोगों ने रक्तदान किया ।
नेपाल रेडक्रस सोसाइटी बाके जिला शाखा के सभापति गोवर्धन सिंह सम्झना ने खून आवश्यक पडा विमारियों को आदमी का ही खून की आवश्यकता पडती है इस लियें हरेक स्वस्थ्य व्यक्तियों को रक्तदान करना एकदम जरुरी रहा है बताया ।
नेपाल रेडक्रस सोसाइटी बा“के जिला शाखा अन्र्तगत रहा स्वास्थ्य समिति के संयोजक राकेश बहादुर श्रीवास्ताव ने पुरुषों से ज्यादा महिलाए“को ८० प्रतिशत खून की आवश्यकता पडती है लेकिन खून देनें में महिलाए“ की संख्या एकदम कम होती है आगामी दिनों में महिला रक्तदाताओं की संख्या में बृद्धि पर जोड देने की बातों पर जोड दिया ।
उसी दिवस के अवसर पर नियमित संस्थागत रक्तदाता जनमत अद्र्ध साप्ताहिक नेपालगन्ज के सम्पादक पूर्णलाल चुके ने जनमत अपना रजत वर्ष २०६३ साल महीना से 4रक्तदान अभियान निरन्तर करते आ रहा है और आगामी दिनों में भी निरन्तरता देने के लियें बताया ।
कार्यक्रम में नेपाल रेडक्रस सोसाइटी बा“के जिला शाखा, उपशाखा, स्वयंसेवी और संस्थागत रक्तदाता निकायों के महिला प्रतिनिधियों की उल्लेखनीय सहभागिता रही थी ।
दिन भर बृहद खुला रक्तदान कार्यक्रम दो महिलाए“ सहित ३४ लोगों ने रक्तदान किया था ।
स्वास्थ्य समिति संयोजक राकेशबहादुर श्रीवास्ताव के अध्यक्षता में सम्पन्न कार्यक्रम में नेपाल रेडक्रस सोसाइटी बा“के जिला शाखा शाखा की उप–सभापति सुश्री शान्ति श्रेष्ठ, मन्त्री अजीज अहमद सिद्दिकी, उत्कृष्ठ महिला स्वयंसेवी रक्तदाता सरिता ज्ञवाली लगायत लोगों ने रक्तदान करने के लियें महिलाए“ को अधिक उत्प्रेरित करने के लियें जोड दिया कार्यक्रम संचालन नेपाल रेडक्रस सोसाइटी बा“के जिला शाखाद्वारा सञ्चालित मध्यपश्चिम क्षेत्रीय रक्तसंचार सेवा नेपालगन्ज की 11सरिता सिंह ने कि थी नेपाल रेडक्रस सोसाइटी बा“के जिला शाखा के प्रहलाद बिश्वकर्मा ने बताया ।



About Author

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: