Fri. Mar 29th, 2024

दो–तिहाई बहुमत की सरकार असफलः डा. कोइराला

काठमांडू, ११ अक्टूबर । नेपाली कांग्रेस के नेता डा. शेखर कोइराला ने कहा है कि दो–तिहाई बहुमत में रहे वर्तमान सरकार दिन प्रति दिन असफल साबित हो रहा है । उनका यह भी कहना है कि सरकार अभी संकटपूर्ण घडी में भी है ।
बुधबार काठमांडू में आयोजित एक कार्यक्रम को सम्बोधन करते हुए नेता कोइराला ने कहा– ‘अभी तक सरकार सुशासन का प्रत्याभूति दिलाने में असफल है । प्रदेश के मुख्यमन्त्री भी असन्तुष्ट दिखाई दे रहे हैं । मन्त्रियों की अभिव्यक्ति गैरजिम्मेवार होता जा रहा है ।’ नेता कोइराला को मानना है कि जो कुछ भी हो, वर्तमन सरकार कोई भी बाहना में फेल नहीं होना चाहिए ।
नेता कोइारला ने कहा कि त्योहारों की मौसम में पेट्रोलियम पदार्थ में मूल्य वृद्धि होना, बाजार में चिनी का अभाव होना और संबंधित मन्त्रियों की ओर से व्यक्त विचार आम जनता के लिए सह्य नहीं है । उन्होंने आगे कहा– ‘नेपाल में २ लाख ८० हजार टन चिनी का खपत होता है । मन्त्री जी कहते हैं कि ४ लाख टन चिनी है, लेकिन क्यों मूल्यवृद्धि हो रहा है ?’
नेता कोइराला को मानना है कि सरकार के कारण ही आज नीतिगत भ्रष्टाचार में बढ़ोत्तरी हो रही है, दण्डहिनता बढ़ रही है, बलात्कारजन्य महिला हिंसा में बढ़ोत्तरी हो रही है ।



About Author

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: