Wed. Nov 20th, 2019

आरजेएस पाॅजिटिव मीडिया राष्ट्रपति भवन से इंडिया गेट पैदल यात्रा में लोगों से बातचीत करके करेगी शुरुआत

नई दिल्ली। देश में सकारात्मक माहौल और सकारात्मक पत्रकारिता को प्रोत्साहन देने के लिए टीम आरजेएस 22राज्यों में सकारात्मक भारत मिशन 2019 चला रही है।
इसके अंतर्गत 63 बैठकें और 30 लघु बैठकें हो चुकी हैं। राम जानकी संस्थान , आरजेएस के राष्ट्रीय संयोजक उदय कुमार मन्ना ने बताया
24 मई को दिल्ली में राष्ट्रपति भवन से इंडिया गेट पैदल यात्रा और 65वीं बैठक रोजा-इफ्तार में बैठकों की तीसरी श्रृंखला शुरु होगी। इसके अंतर्गत देश में सकारात्मक माहौल बनाने के लिए शीर्ष स्तर पर बैठे लोगों को आरजेएस पाॅजीटिव मीडिया अपना पूरा सहयोग देगी।
24 मई को प्रेस क्लब ऑफ इंडिया के पास मिलने के बाद टीम आरजेएस राष्ट्रपति भवन ,विजय चौक और इंडिया गेट की पैदल यात्रा करेगी तथा अपने भारतीय भाई-बहनों से जनादेश पर बातचीत करेगी।
तत्पश्चात जामा मस्जिद संसद मार्ग दिल्ली में रोजा-इफ्तार की 64वीं बैठक होगी। सकारात्मक माहौल बनाने के लिए 26 मई को आठवीं आरजेएस जय हिंद जय भारत यात्रा और 65वीं बैठक रोहतक हरियाणा में होगी।
इस दौरान बहादुरगढ़ पहुंचकर टीम आरजेएस पाॅजिटिव मीडिया हाल ही में दिवंगत मीडियाकर्मी हकीकत कादियान को श्रद्धांजलि देगी। हरियाणा यात्रा और अपनी पांचवीं बैठक का आयोजन सहारण खाद एवं बीज भंडार के सौजन्य से आरजेएस स्टार डा. नरेंद्र टटेसर कर रहे हैं।65 वीं बैठक में आजाद हिंद फौज के संस्थापक महान क्रांतिकारी रास बिहारी बोस ,दूसरे पुलवामा हमले में शहीद रोहतक निवासी संदीप सिंह और स्थानीय
समाजसेवी मास्टर स्व० राजकुमार सहारण को श्रद्धांजलि दी जाएगी और भारतीय लघु उद्यम ‌पर चर्चा की होगी। इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि हरियाणा सरकार से सम्मानित लघु उद्यमी जगपाल सिंह फोगाट व्याख्यान देंगे और अध्यक्षता- आरजेएस राष्ट्रीय संयोजक उदय कुमार मन्ना करेंगे। मंच संचालन
आरजेएस पाॅजिटिव मीडिया की श्रीमती रेशम दयाल करेंगी। हरियाणा यात्रा से लौटते ही हिंदी पत्रकारिता दिवस पर 30 मई को आरजेएस की 66वीं बैठक- मीडिया कार्यशाला का आयोजन ए टू जेड स्टूडियो , नजफगढ़,नई दिल्ली में मल्टी मीडिया एक्सपर्ट टुनटुन राजा करेंगे। बैठक में हिंदी पत्रकारिता के सूत्रधार राजाराम मोहन राय और युगल किशोर शुक्ल को याद किया जाएगा।इस अवसर पर आईटी एक्सपर्ट संजय झा और मीडिया वर्कशॉप गुरु एस एस डोगरा भी उपस्थित रहेंगे।
तत्पश्चात आजाद मार्केट में पत्रकार सिराज अब्बासी अपनी दूसरी और आरजेएस की 67 वीं बैठक का आयोजन रमजान के मुबारक मौके पर रोज़ा इफ्तार करेंगे।
इस तरह बैठकों और सकारात्मक पत्रकारिता से भारत निर्माण की कोशिश जारी रहेगी और समान्य बैठकों के अलावा अब शीर्ष स्तर के गणमान्य लोगों को आरजेएस पाॅजीटिव मीडिया सहयोग करेगी।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *