Sun. Dec 8th, 2019

प्रहरी उपरीक्षक रेवती ढकाल का सफल कार्यकाल के साथ विदाई

रेयाज आलम , बीरगंज, जेठ १३ गते सोमवार । प्रहरी उपरीक्षक (एस.पी.) रेवती ढकाल, पर्सा में अपना कार्यकाल पूरा कर चुके है,उनका तबादला प्रहरी प्रधान कार्यालय, साइबर ब्यूरो,काठमांडो में हुआ। साइबर ब्यूरो में जाना उनके लिए अच्छा अवसर साबित हो सकता है। जिस प्रकार सभी बिभाग आधुनिक और स्मार्ट हो रहे है उसी प्रकार प्रहरी प्रशासन भी खुद को नए दुनिया अनुरूप ढालने का प्रयास कर रहा है, इसके लिए तेज-तर्रार आफिसरों की जरूरत है, जिसमे प्रहरी उपरीक्षक रेवती ढकाल अपनी उल्लेखनीय उपस्थिति दर्ज करा सकते है।
पर्सा का इतिहास रहा है, आने वाले अधिकारी का स्वागत करना, माला पहनना,उनसे दोस्ती गांठना, लेकिन जाने वाले का मूल्यांकन तो दूर उनकी विदाई समारोह में भी कोई नहीं जाता। तत्कालीन एस.पी. रमेश खरेल की विदाई को अपवाद के रूप में मने तो कमोवेस यही स्थिति रहती है। फिर शुरू होता है झूठे दावों का दौर की पुराने ने मेरी नहीं मानी तो उसका तबादला करा दिया, इसी बहाने नए को अपने चुंगल में फ़साने का खेल होता है।
प्रहरी उपरीक्षक  रेवती ढकाल को “पर्सा का सिंघम”और “पर्सा के खरेल” जैसे उपनामो से इज्जतअफजाई होती है। पुरे कार्यकाल में उनकी छवि को धूमिल करने के प्रयास हुए, लेकिन वे अपने दामन बचाने में सफल रहे। प्रहरी उपरीक्षक (एस.पी.) रेवती ढकाल जब से आए वे अपने स्वबिवेक से निर्णय लेते थे । उनकी स्वबिवेक से निर्णय करने की क्षमता ने ही उन्हें मान-सम्मान दिलाया, पर्सा के लोगो में लोकप्रिय बनाया। जब से वे आये कोई मुद्दा दर्ता करने के लिए किसी से सिफ़ारिश की जरूरत नहीं पड़ती थी। पर्सा के तस्कर उनसे लाइन मिलाने के कई प्रयास किए लेकिन सफल नहीं हो सके। उनकी छवि ईमानदार और कर्त्तव्यनिष्ठ प्रहरी उपरीक्षक की रही।
किसी भी अधिकारी के विदाई के समय उसका मूल्यांकन होना चाहिए, पुराने और नए को आमने सामने बैठाकर अनुभव और सुझाव आदान-प्रदान करना चाहिए। पर्सा का इतिहास रहा है की जिस प्रहरी उपरीक्षक ने पर्सा में अच्छा कार्यकाल निभाया, पर्सा के लोगो का दिल जीता उन्हें आगे सम्मान मिला, तरक्की मिली। भविष्य में प्रहरी उपरीक्षक  रेवती ढकाल को मान-सम्मन और तरक्की मिले इसकी कामना है। शुभ विदाई।।
Loading...

 
आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: