Wed. Jan 22nd, 2020

पड़ोसी को फंसाने के लिए मां ने की बेटी के ऊपर बलात्कार !

बारा, ८ जून । दुश्मन के तरह आपसी संबंध में रहे पड़ोसी को फंसाने की उद्देश्य से बारा जिला में एक मां ने बेटी (नाते में) के ऊपर बलात्कार की है । घटना बारा जिला माईगढीमाई– १ तेगछिया टोल की है । गत बिहीबार के दिन दो वर्षीया बालिका बालात्कार से विछिप्त अवस्था में पाई गई, जो अपने ही पड़ोसी के घर–आंगन में थी । उसके बाद दोनों परिवार के बीच झगड़ा चरम रुप में पहुँच गई । बालिका पक्षधर परिवारों ने आरोप लागाया कि पड़ोसी ने ही उनके ऊपर बलात्कार की है । कुछ देर में ही बालिका बलात्कार संबंधी घटना पूरे गांव में फैल गई । पीडित परिवार ने जिला पुलिस कार्यालाय बारा में घटना के संबंध में मुद्दा पंजीकृत किया ।
उसके बाद आरोपित परिवार के एक सदस्य को नियन्त्रण में लेकर पुलिस ने अनुसंधान शुरु किया । लेकिन बारबार के सोधपूछ से भी उनके ऊपर पुलिस को आशंका नहीं हुई । पीडित बालिका को उपचार के लिए कलैया अस्पताल पहुँचाया गया था । उपचार कै दौरान डाक्टर बालिका की योनी से कपड़ा के कुछ टुकड़ा निकाल रहे थे, जो पुलिस को भी पता चल रही थी । उसके बाद पुलिस ने बालिका के बडी मां ४० वर्षीया कलावती देवी गिरी को नियन्त्रण में लेकर अनुसंधान शुरु किया । अनुसंधान के दौरान वह अपनी बयान बारबार बदल रही थी । उसके बाद पुलिस को आशंका उनकी ओर ही होने लगा । कुछ ही देर की अनुसंधान से सच सामने आ गई ।
पुलिस ने कहा है कि बलात्कारी दूसरा कोई नहीं, उनके ही बडी मां कलावती थी । कलावती के परिवार और पड़ोसी के बीच लम्बे समय से आपसी दुश्मनी थी, उसी दुश्मनी के कारण कलावती ने पड़ोसी को फंसाने के लिए बालिका के ऊपर घिनौनी हरकत की थी । अनुसंधान के दौरान कलावती ने पुलिस को बताया कि उन्हों ने अपने ही बेटी की हाथ–पैर बांध ली और कपड़ा के टुकड़े से मुंह बंद कर दी । उसके बाद योनी में भी जबरजस्त कपड़ा के टुकड़ा रखने लगी । बयान कै दौरान यह सब हरकत उन्होंने स्वीकार की है । मुलुकी अपराध संहिता के अनुसार इसतरह यौनिक हरकत करना भी बलात्कार ही है । इसीलिए पुलिस ने कलावती के विरुद्ध जबरजस्ती करणी और जान मुद्दा लगाकर थप अनुसंधान शुरु किया है ।
आश्चर्य की बात तो यह है कि ‘बालिका के ऊपर बलात्कार हुई है’, कहते हुए उन्होंने ने ही पुलिस में मुद्दा पंजीकृत की थी । बारा पुलिस के प्रमुख एसपी सानुराम भट्टराई ने कहा है कि अभी तक घटना में सिर्फ कलावती की संलगना पता चली है । आरोपित पड़ोसी को बाईइज्जत बड़ी की गई है ।

Loading...

 
आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: