Wed. Aug 5th, 2020

जैश-ए-मोहम्मद ने 11 रेलवे स्टेशनों एवं मंदिरों को बम से उड़ाने की दी धमकी

  • 108
    Shares

गांधीनगर। पाकिस्तान के कुख्यात आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद की ओर से गुजरात समेत देश के 6 राज्यों में स्थित 11 रेलवे स्टेशनों एवं मंदिरों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। धमकी भरा यह पत्र रोहतक जंक्शन के स्टेशन सुपरिटेंडेंट यशपाल मीणा को रजिस्टर्ड डाक से मिला। जिसमें कहा गया कि ‘8 अक्टूबर को जब हिंदुस्तान में दशहरा मनेगा, वे बम विस्फोट कर खून बहा देंगे।’ रोहतक में रेलवे एसपी धीरज सेतिया ने पत्र की पुष्टि करते हुए बताया कि साधारण डाक के जरिए जैश-ए-मोहम्मद ने यह धमकी दी। पत्र को गंभीरता से लेकर जांच शुरू करा दी गई है। वहीं स्टेशनों पर सुरक्षा बढ़ाने के आदेश जारी किए गए हैं।

भारतीय वायुसेना ने तबाह किया था जैश-ए-मोहम्मद का ठिकाना मालूम हो कि 14 फरवरी को जैश-ए-मोहम्मद ने जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर आत्मघाती हमला कराया था। उस हमले में सीआरपीएफ के 41 जवान शहीद हुए थे, जबकि अन्य सैकड़ों घायल हुए थे। देशभर में गम और गुस्से का गुबार महसूस किया गया। उसके बाद भारतीय वायसुना ने जैश-ए-मोहम्मद के पाकिस्तान स्थित सबसे बड़े ठिकाने को निशाना बनाया था। वायुसेना का यह हमला बालाकोट के पवर्तीय क्षेत्र में स्थित बेस पर हुआ। वायुसेना के मिराज-2000 विमानों ने 1 हजार किलो बम गिराकर जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों को बिल्डिंग में ही दफन कर दिया। उस एयर स्ट्राईक में जैश के करीब 250 आतंकी मारे गए।

यह भी पढें   ठगी आरोप में अमेरिकी नागरिक गिरफ्तार

धमकी भरे खत में मसूद अहमद नाम का जिक्र रेलवे एसपी धीरज सेतिया के मुताबिक, जो पत्र प्राप्त हुआ है उसमें मसूद अहमद नामक शख्स अंकित है। इसमें उसने खुद को जैश एक मोहम्मद के जम्मू-कश्मीर का एरिया कमांडर बताया है। पत्र में लिखा है कि हम अपने जेहादियों की मौत का बदला जरूर लेंगे। इस बार हम भारत सरकार को उड़ा देंगे।’

लिखा- हजारों की संख्या में हिंदुस्तानी मारे जाएंगे उस पत्र में धमकी दी गई कि दशहरे पर मुंबई, जयपुर, चेन्नई, बेंगलुरू, भोपाल और कोटा जैसे बड़े शहरों के रेलवे स्टेशन निशाने पर होंगे। जिहादी गुजरात, राजस्थान, हरियाणा, तमिलनाडु, मध्य प्रदेश और यूपी राज्यों में बड़े मंदिरों पर भी ब्लास्ट करेंगे। इस तरह हजारों की संख्या में हिंदुस्तानी मारे जाएंगे। चारों ओर खून ही खून नजर आएगा। खुदा हाफिज!!”

यह भी पढें   'आइसोलेशन, क्वांरटीन, एकांत, मेडिकल केयर रूम...और कुछ नहीं।' : अमिताभ  बच्चन

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: